Breaking News

गुरुग्राम बिल्डिंग हादसे में 7 शव बरामद

गुरुग्राम के उलावास में गुरुवार को एक बिल्डिंग के अचानक ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया जिसमें 7 शव बरामद किए गए हैं। राहत कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीम ने सभी शवों को मलबे से बाहर निकाल लिया है और रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम के उलावास इलाके में चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई थी। हादसे के वक्त इस इमारत में काम कर रहे 7 लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई थी।

गुरुवार सुबह एकाएक ये इमारत गिर गई। हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई। हालांकि एनडीआरएफ के पहुंचने से पहले ही लोगों ने बचाव कार्य शुरु कर दिया था। हादसे में बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की तीन टीमें गाजियाबाद और द्वारिका से भेजी गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद एनडीआरएफ ने सात शवों को मलबे से निकाल लिया है।

loading...

खबर के मुताबिक, हादसे के वक्त समय बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन काम चल रहा था। मजदूर अपने-अपने आम काम लगे हुए थे, तभी अचानक ये बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। इमारत गिरते ही चीख-पुकार मच गई। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और इस हादसे की जानकारी तुरंत में पीसीआर को जानकारी दी गई। तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू किया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिवार को 3-3 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मकान मालिक आपत्ति के बावजूद निर्माण कर रहा था। इस बिल्डिंग का निर्माण पिछले आठ माह से हो रहा था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!