Breaking News

दुनिया का पहला बिना चार्जर और सिम स्लॉट वाला फोन लॉन्च

आपने अभी तक सभी स्मार्टफोन्स में चार्जर, हेडफोनस जैक देखे होंगे। लेकिन अब एक ऐसा फोन बाजार में आने वाला है, जिसमें ऐसा कुछ नहीं होगा। दरअसल चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मेजू (Meizu) ने अपने घरेलू बाजार में Meizu Zero स्मार्टफोन को लॉन्च किया है।

इस दौरान कंपनी ने दावा किया है कि यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जिसमें न तो चार्जिंग के लिए कोई जगह है और न ही हेडफोन के लिए कोई ऑडियो जैक है। इतना ही नहीं इसमें वॉल्यूम बटन और सिम स्लॉट के लिए भी कोई जगह नहीं है। सीधे तौर पर कहें तो इस स्मार्टफोन में एक भी होल नहीं है।

loading...

अब आप सोच रहे होंगे कि जब इसमें न तो वॉल्यूम का बटन न ही सिम स्लॉट और न ही फोन के चार्जिंग के लिए कोई जगह है तो फोन कैसे चार्ज होगा, फोन का आवाज कैसे बढ़ाएंगे और सिम कहां लगाएंगे तो आपको बता दें कि फोन में पावर और वॉल्यूम बटन नहीं है बल्कि इसके बगल में टच पैनल दिया गया है, जिसकी मदद से आप वॉल्यूम घटा या बढ़ा सकते हैं। वहीं अगर सिम स्लॉट की बात करें तो यह फोन ईसिम सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा इसका स्पीकर फोन के डिस्प्ले में ही है।

फिलहाल इसकी क्या कीमत होगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और न ही इस बात की जानकारी मिली है कि यह फोन बिक्री के लिए कब उपलब्ध होगा। वहीं भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में भी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

वहीं अगर इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड आधारित फ्लाइम 7 ओएस पर काम करेगा, जिसमें 5.99 इंच का फुल HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2160 पिक्सल है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 630 जीपीयू दिया गया है।

कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 12 मेगापिक्ल और 20 मेगापिक्ल का ड्यूल कैमरा सेटअप हैम जिसकी सबसे ख़ास बाते ये है कि इसमें टेलिफोटो लेंस लगा है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और फेस अनलॉक फीचर है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!