Breaking News

BJP के मजबूत गढ़ में चुनाव लड़ेंगी करीना कपूर?

2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तीन राज्यों में मिली जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साह में नजर आ रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं में जीत के जोश का आलम कुछ ऐसा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा के 15 साल के शासन का अंत कर सरकार बनाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने अब पार्टी नेतृत्व के सामने एक बड़ी मांग रख दी है। दरअसल मध्य प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेता चाहते हैं कि भोपाल लोकसभा सीट से फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ें। पार्टी नेताओं ने अपनी इस मंशा से अवगत कराने के लिए कांग्रेस नेतृत्व को बाकायदा चिट्ठी लिखी है। दोनों नेताओं का कहना है कि वो इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात भी करेंगे।

कांग्रेस नेताओं ने लिखी चिट्टी

loading...

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता गुड्डु चौहान और अनीस खान की तरफ से पार्टी नेतृत्व के समक्ष यह मांग उठाई गई है। इन नेताओं का कहना है कि अगर भोपाल सीट से करीना कपूर को लोकसभा का टिकट दिया जाता है तो इस सीट पर मजबूत मानी जाने वाली भाजपा को हराने में कोई मुश्किल नहीं आएगी। भोपाल सीट पर पिछले एक दशक से भाजपा का कब्जा है। गुड्डू चौहान और अनीस खान का कहना है कि युवाओं के बीच एक बड़ी तादाद में लोग करीना कपूर को काफी पसंद करते हैं, इसलिए वे बेझिझक उन्हें वोट देंगे। दोनों नेता कहते हैं कि उन्हें पूरा भरोसा है कि अगर भोपाल सीट से करीना कपूर को पार्टी ने टिकट दिया तो उनके ससुराल का बैकग्राउंड भी उन्हें इस सीट पर जीत दिलाने में मदद करेगा।

करीना के ससुर लड़ चुके हैं भोपाल से चुनाव

दोनों नेताओं ने बताया कि मंसूर अली खान पटौदी की बहू होने के नाते करीना को भोपाल सीट पर काफी फायदा मिलेगा। मंसूर अली खां पटौदी का जन्म भोपाल में ही हुआ था। उनके दादा भोपाल के अंतिम सत्ताधारी नवाब थे। पटौदी परिवार का भोपाल शहर से गहरा नाता रहा है। करीना कपूर, सैफ अली खान, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ चुके हैं। आपको बता दें कि करीना कपूर के ससुर और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खां पटौदी 1991 में भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि उन्हें भाजपा के सुशील चंद्र वर्मा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस समय मंसूर अली एक लाख से भी ज्यादा वोटों के अंतर से हारे थे।

भाजपा ने कहा, कांग्रेस के पास नेता नहीं बचे

बताया जा रहा है कि ये दोनों नेता इस मामले को लेकर बहुत जल्द मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे। वहीं करीना कपूर की उम्मीदवारी की मांग को लेकर भाजपा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। भोपाल के मौजूदा भाजपा सांसद आलोक संजर ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘कांग्रेस के पास नेता नहीं बचे इसलिए अभिनेता के सहारे चुनाव लड़ना चाह रहे हैं। कांग्रेस अब मुंबई से उम्मीदवार को इंपोर्ट करने की कोशिश कर रही है क्योंकि उनके पास कोई सक्षम स्थानीय नेता नहीं हैं। कांग्रेस चाहे कुछ भी कर ले, हमें पूरा भरोसा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट पर फिर से भाजपा का ही परचम लहरेगा।’

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!