Breaking News

इस चिड़िया ने तबाह कर दी इतने किसानों की जिंदगी

हमेशा हमें यही सलाह दी जाती है कि कभी किसी भी चीज को छोटा या कम समझकर अनदेखा नहीं करना चाहिए क्योंकि कौन, कब, क्या कर जाए यह हमारी सोच और कल्पना से बेहद परे है। हाल ही में जर्मनी में हुई एक घटना इस बात का सबूत है।

बता दें, बीते सोमवार को जर्मनी में एक ऐसी दिल दहला देने वाली घटना घटी जिसे देख दुनिया सहम गई। सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात तो यह थी कि इस भयंकर हादसे के पीछे महज एक छोटी सी चिड़िया थी।

loading...

दरअसल, यहां एक चिड़िया की वजह से पूरे 17 एकड़ जमीन पर भीषण आग लग गई। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, जर्मनी के हमबर्ग से सौ मील दूर पूर्व में बाल्टिक सी कोस्ट में एक चिड़िया की वजह से आग लग गई।

वह छोटी सी चिड़िया एक इलेक्ट्रिक लाइन के ऊपर से जा रही थी। उसी दौरान वह एक इलेक्ट्रिक केबल से टकरा गई।जिसके चलते उसके पंखों में आग लग गई। पंखों के आहत हो जाने से चिड़िया खुद को संभाल नहीं पाई और एक खेत में जा गिरी। जिसके चलते आग लग गई।

सबसे पहले यह आग सुखी जगह पर लगी। तत्पश्चात हवा के तेज बहाव के चलते आग फैलती चली गई और धीरे-धीरे आग की लपटें रीकदेल और कोस्टरबेक जैसे आवासीय इलाकों तक पहुंच गई। हालत पर काबू पाने के लिए फायरमैन को बुलाया गया।

लगभग 50 फायरमैन और कुछ लोगों ने मिलकर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। जिसके चलते आग को बुझाने के लिए हेलीकाप्टर की मदद लेनी पड़ी और धीरे-धीरे लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

बताया जा रहा है कि जहां ये हादसा हुआ वहां से कुछ ही दूरी पर रेलवे लाइन बिछी हुई थी। अगर आग वहां तक पहुंच जाती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था और जान-माल को नुकसान पहुंच सकता था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!