Breaking News

आपकी किस्मत पर भारी पड़ सकता है किन्नरों को नजरंदाज करना…?

दुनिया में स्त्री और पुरूष के अलावा किन्नर भी होते हैं जिनका समाज में एक अलग ही समुदाय होता है। इनका रहन-सहन, जिंदगी को जीने का तरीका आम लोगों से काफी भिन्न होता है। अकसर राह चलते अगर हमें कोई किन्नर दिख जाता है तो हम उसे अनदेखा कर देते हैं।

कभी-कभार लोग इन्हें देख या तो हंसी-मजाक करते हैं तो कभी इन्हें देखकर आपस में फुसफुसाते हैं। जबकि उनमें असामान्य सा कुछ भी नहीं हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि वीर्य की अधिकता से पुत्र उत्पन्न होता है और रक्त (रज) की अधिकता से कन्या जन्म लेती है।

loading...

जब वीर्य और रज समान होता है तो संतान किन्नर के रूप में पैदा होता है। यह पूरी तरह से वैज्ञानिक है, लेकिन बावजूद इसके समाज में इन्हें समान दर्जा देने से लोग कतराते हैं।

कई बार तो इन्हें अशुभ भी माना जाता है, लेकिन बता दें, किन्नरों की वजह से हमारा कोई भी काम अशुभ नहीं होता। किन्नर किस हद तक हमारे लिए शुभ होते हैं इस बात की आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

इन्हें ईश्वर का पूरा आर्शीवाद प्राप्त होता है। जिस किन्नर को देख इंसान मुंह फेर लेता है आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह हमारे लिए कितने शुभ होते हैं।

1. सुबह-सुबह किसी किन्नर का दिखना बहुत शुभ होता है। इन्हें देखकर दिन की शुरूआत करने से बिगड़े हुए काम भी बन जाते हैं। इसलिए अगर सुबह कोई किन्नर दिख जाए तो उनसे मुंह फेरने के बजाए हाथ जोड़कर नमस्कार कर लेना चाहिए।

2. वक्त बुरा चल रहा है तो उस दौरान किन्नर की दुआएं काम आती है। इनके मुंह से आपके लिए निकली दुआ जरूर रंग लाती है।

3. पैसे की कमी चल रही है तो किन्नर के हाथ से 1 रूपए का सिक्का लेने से जिंदगी में कभी भी पैसों की किल्लत महसूस नहीं हो पाती है।

4. किसी व्यक्ति की कुंडली में यदि बुध गृह कमजोर है तो ऐसी स्थिति में किन्नर को हरे रंग की चूड़ियां व साड़ी दान करनी चाहिए। इससे काफी लाभ होता है।

5. किसी के घर मे शादी हो या बच्चे का जन्म हुआ हो तो किन्नर का वहां आकर आशीर्वाद देना भी शुभ माना जाता है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!