Breaking News

मेक्सिको पाइपलाइन विस्फोट में लगातार 73 लोगो की मौत

मेक्सिको में पाइपलाइन विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मृतकों की संख्या की पुष्टि शनिवार शाम को हिदाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने की।

मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर के साथ मौजूद फयाद ने कहा कि 74 घायलों का इलाज हिदाल्गो, मेक्सिको सिटी, क्वेरेतारो और गुआनाग्वातो के अस्पतालों में चल रहा है।

loading...

गवर्नर ने घोषणा की कि कुछ घायलों को अगले कुछ घंटों में टेक्सास के गैलवेस्टन के एक विशेष बर्न मेडिकल सेंटर में भेजा जाएगा।

माना जा रहा है कि हिदाल्गो प्रांत के लाओलिलपन में संदिग्ध लोगों द्वारा शुक्रवार रात को तेल चुराने के लिए पाइपलाइन तोड़ने के बाद विस्फोट हुआ।

पाइप लाइन में लगभग 7 बजे आग लग गई, जब सशस्त्र बलों की मौजूदगी में ईंधन इकट्ठा करने के लिए दर्जनों लोग रिसाव स्थल के चारों ओर हाथापाई कर रहे थे।

टीवी फुटेज में आग की बड़ी-बड़ी लपटें दिखाई दीं। घटनास्थल पर लोग जली हालत में नजर आए और लाशें बिखरी नजर आईं।

हिदाल्गो स्टेट प्रॉसिक्यूटर राउल अरोयो ने कहा कि 73 मृतकों में से अब तक सिर्फ नौ की शिनाख्त हो पाई है।

अधिकारियों ने कहा कि पाइप लाइन से अत्यधिक ज्वलनशील ऑक्टेन गैसोलीन निकली जिससे संभवत: विस्फोट हुआ, हालांकि विस्फोट के सही कारण का अभी भी पता नहीं चल पाया है।

सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति ओब्रादोर ने शनिवार को लाओलिलपन का दौरा किया और कहा कि ईंधन की चोरी रोकने के लिए पाइपलाइनों की निगरानी की जाएगी।

उन्होंने कहा, “यदि आवश्यक हुआ तो हम निगरानी रणनीति को फिर से लागू करेंगे। एक अन्य विकल्प ईंधन परिवहन क्षमता में वृद्धि करनी होगी।”

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!