Breaking News

किम जोंग ने अमेरिका में की ऐसी हरकत, इसलिए हमेशा अपने साथ रखते है निजी टॉयलेट

जब हम किसी एक जगह से दूसरे जगह को जाते हैं तो अपने साथ जरूरत का सारा सामान लेकर चलते हैं। कपड़े, फोन, चार्जर, रोजमर्रा की चीजों को हमें कैरी करना पड़ता है, लेकिन क्या आपने कभी किसी को अपने साथ पूरा का पूरा बाथरूम कैरी करते हुए देखा या सुना है?

इसका जवाब सभी ना ही में देंगे, लेकिन बता दें, दुनिया में एक ऐसा भी शख्स है जो एक स्थान से जब दूसरे स्थान की यात्रा करता है तो अपने संग टॉयलेट लेकर जाता है।

loading...

हम यहां बात कर रहे हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बारे में। किम जोंग अपनी सुरक्षा को लेकर इस कदर सतर्क हैं कि वह हमेशा अपने साथ निजी टॉयलेट लेकर चलते हैं।

हाल ही में सिंगापुर में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से मुलाकात करने के लिए गए किम यहां भी अपने निजी टॉयलेट के साथ पहुंचे।

इस महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए किम और ट्रंप दोनों ही रविवार को सिंगापुर पहुंचे। किम ने खुद इस मीटिंग को ऐतिहासिक करार दिया।

इसके बारे में साउथ कोरिया के ‘चोसुन’ में एक रिपोर्ट प्रकाशित किया गया।

जिसमें लिखा गया कि किम बुलेट प्रुफ कार में सिंगापुर पहुंचे। इस दौरे में उन्होंने अपने संग प्राइवेट टॉयलेट भी कैरी किया। उत्तर कोरिया के प्रशासन द्वारा इसे खास तौर से किम के लिए तैयार किया गया था। इसे इस तरीके से बनाया गया है जिससे इसे कही भी आसानी से लेकर जाया जा सकें।

यह बात उस समय दुनिया के सामने आई जब अफसर ली युन क्योल उत्तरी कोरियन गार्ड कमांड से भागकर दक्षिण कोरिया में शरण लिया था।

उस वक्त उन्होंने मीडिया के सामने कहा था कि किम जोंग कभी भी दूसरे टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं क्योंकि वह नहीं चाहते कि कोई भी उनके मल-मूत्र का नमूना इकट्ठा कर उनके स्वास्थ्य के बारे में कोई भी जानकारी हासिल कर सकें।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए किम अपने साथ हमेशा इस पोर्टेबल टॉयलेट को लेकर चलते हैं।

साउथ कोरिया के राष्ट्रपति के साथ अप्रैल माह में इंटर कोरियन समिट में भाग लेने के समय यह पोर्टेबल सबसे पहली बार लोगों की निगाह में आया था।

वाकई में यह बात बेहद अजीब और चौंकने वाली है जहां किसी को पहली बार अपने साथ टॉयलेट लेकर सफर करते हुए देखा गया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!