Breaking News

कर्नाटक में सियासी उठापटक, बीजेपी का हाथ थाम सकते है कांग्रेस के चार विधायक

कर्नाटक में पिछले एक सप्ताह से चल रही सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही है कि, कांग्रेस के चार विधायक बीजेपी का हाथ थाम सकती है। टाइम्स ऑफ इंडिया के सूत्रों के मुताबिक इन चारों का अब बीजेपी के साथ जाना लगभग तय माना जा रहा है। इस बीच संकट को टालने के लिए जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार में कांग्रेस के कई वरिष्ठ मंत्रियों के इस्तीफे के प्रस्ताव पर भी मंथन हुआ है। इसके साथ ही सियासी हालात पर चर्चा के लिए रविवार को कांग्रेस ने एक बैठक भी बुलाई है।

माना जा रहा है कि, कांग्रेस अपने विधायक रमेश जारकिहोली और महेश कुमातल्ली को दल-बदल विरोधी कानून के तहत कारण बताओ नोटिस जारी करने वाली है। जिसके तहत इन विधायकों की सदस्यता रद्द की जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि यह साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं कि दोनों ने विधायक दल की बैठक में ना शामिल होकर पार्टी के आदेश का उल्लंघन किया है। इसके आलावा पार्टी दो अन्य विधायकों उमेश जाधव और बी नागेंद्र के खिलाफ भी एक्शन ले सकती है।

loading...

दरअसल उमेश जाधव ने पत्र लिखकर शुक्रवार को आयोजित बैठक में ना आने की असमर्थता जताई थी। इसी बीच राज्य के कैबिनेट मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा है कि पार्टी के हित में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वह स्वयं गठबंधन सरकार में अपने-अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मतभेद को खत्म करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों के इस्तीफे के विकल्प पर भी चर्चा हुई है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, सरकार में मची खींचतान के पीछे सिद्धारमैया का हाथ है। उनके और डीके शिवकुमार के बीच अनबन के चलते यह हुआ। उधर हरियाणा के गुरुग्राम के पास एक फाइव स्टार होटल में करीब एक हफ्ते गुजारने के बाद शनिवार को बीजेपी विधायक बेंगलुरु लौट आए है। वहीं राज्य के कुछ हिस्सों में सूखे के हालात को देखते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने विधायकों से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करने के निर्देश दिए हैं। हम राज्य का दौरा करेंगे और सूखे की स्थिति का विश्लेषण करेंगे। हम किसी भी कीमत पर इस सरकार को अस्थिर नहीं करेंगे। कांग्रेस और जेडीएस चिंता ना करें।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!