Breaking News

इस कंपनियों को टक्कर देने के लिए, अब E-Commerce की दुनिया में कदम रखने जा रहे मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी बहुत जल्द E-Commerceमार्केट में दस्तक देने जा रहे हैं. वाइब्रेंट गुजरात समिट 2019 को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात रिलायंस के लिए जन्मभूमि और कर्मभूमि दोनों है. बहुत जल्द Jio की मदद से रिलायंस इंडस्ट्रीज ई-कॉमर्स में प्रवेश करेगी. रिटेल सेक्टर में Reliance Retail 2006 से स्थापित है. पूरे देश में इसके करीब 10 हजार रिटेल शॉप हैं. अब जियो की मदद से रिलायंस रिटेल ई-कॉमर्स में दस्तक देगी. जियो के वर्तमान में करीब 28 करोड़ यूजर्स हैं.

मुकेश अंबानी ने कहा कि ई-कॉमर्स के क्षेत्र में हम नया प्रयोग करेंगे. इसकी शुरुआत गुजरात से होगी. इससे गुजरात के 12 लाख छोटे रिटेलर्स और व्यापारियों को एकसाथ जोड़ा जाएगा. यह एक ऐसा प्रयोग होगा जिसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट को एकसाथ जोड़ा जाएगा और देश के कोने-कोने तक इसकी पहुंच होगी. मुकेश अंबानी Jio की कनेक्टिविटी और डेटा का इस्तेमाल अपने ई-कॉमर्स वेंचर के लिए करने वाले हैं.

loading...

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि प्रोजेक्ट को पूरा होने में कम से कम 18 महीने का वक्त लगेगा. इस प्रोजेक्ट के जरिए रिलायंस ग्रुप अमेजन और वॉलमार्ट जैसी कंपनियों को चुनौती देगी. पिछले महीने सरकार ने विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियमों को कड़ा किया था. मुकेश अंबानी इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं.

मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारा लक्ष्य गुजरात को डिजिटल गुजरात बनाने की है. आने वाले कुछ समय में गुजरात यह देश का सबसे अधिक डिजिटली कनेक्टेड स्टेट होगा. उन्होंने यह भी कहा कि हम 5G सेवा के लिए तैयार हैं. Jio ने अपने नेटवर्क को 5जी के मुताबिक विस्तार कर लिया है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!