Breaking News

कर्नाटक में सत्ता को लेकर मचा घमासान, कांग्रेस के तीन विधायक अब भी लापता

 कर्नाटक में सत्ता को लेकर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक सप्ताह से चल रही उठा-पटक के बीच अभी भी कांग्रेस के तीन विधायल लापता बताए जा रहे हैं। इन लापता विधायकों ने कांग्रेस की चिंता को और बढ़ा दिया है। बीजेपी के ‘ऑपरेशन लोटस’ को असफल बनाने के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को बेंगलुरु में अपने विधायकों की अहम बैठक बुलाई है। लेकिन लापता तीन विधायकों के आने पर अभी संशय बरकरार है।

बताया जाता है कि बाग़ी तीनों कांग्रेस विधायक दो निर्दलीय विधायकों के साथ मुंबई के एक होटल में हैं। वहां शुक्रवार को ही सुबह भारतीय जनता पार्टी के सांसद रामचंद्र पाटिल ने उनसे मुलाकात की है। इन तीन कांग्रेसी विधायकों में से एक रमेश जरकीहोली भी हैं। ये बीते महीने से राज्य की एचडी कुमारस्वामी सरकार से नाराज चल रहे हैं। क्योंकि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने उस वक़्त अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए रमेश जरकीहोली को हटाकर उनके छोटे भाई सतीश को मंत्री बना दिया था।

loading...

कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि, उन्होंने रमेश जरकीहोली के भाई सतीश जरकीहोली को फोन करने के लिए कहा था। अब तक, ऐसा नहीं लगता है कि इसका कोई फायदा होता दिख रहा है। कांग्रेस के लिए चिंता की बात यह है कि रमेश जारकीहोली मंगलवार से ही लापता हैं। बुधवार को उनके साथ छिपे दो अन्य विधायक बेंगलुरु लौट आए और वे कांग्रेस की बैठक में भी शामिल हो सकते हैं।

जी परमेश्वर ने बताया, विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने मीटिंग बुलाई है। हम वहां लोकसभा चुनाव और दूसरे मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसमें वर्तमान में राज्य की सियासी तस्वीर पर चर्चा भी शामिल होगी। सभी विधायक मीटिंग में शामिल होंगे, इनमें वो भी होंगे जिन्हें आप (मीडिया) असंतुष्ट बता रहे हैं।। बता दें कि सोमवार को कर्नाटक की राजनीति में उस वक्त हड़कंप मच गया था जब ऐसी रिपोर्ट आई कि बीजेपी कथित तौर पर सात महीने की राज्य सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!