Breaking News

Birthday: इस फिल्म की वजह से मोनिका बेदी पर मर मिटा था ये अंडरवर्ल्ड डॉन

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों की वजह से कम और अंडरवर्ल्ड डॉन से रिश्तों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली मोनिका बेदी का आज (18 जनवरी) को बर्थडे है. ये वही अभिनेत्री हैं जिनपर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम मर मिटा था. सलेम, मोनिका की अदाओं पर इस कदर फिदा था कि एक पल भी बिना रहना मुश्किल हो जाता था. वो अपनी माशूका के साथ फिल्में देखता था. डिनर डेट पर ले जाता था. कुल मिलाकर कहें को नजदीकियां बढ़ रही थीं. इश्क अपने चरम पर था. लेकिन कहते हैं ना ‘कभी किसी को मुकम्मल जहाँ नहीं मिलता’. इस जोड़े की प्रेम कहानी भी कुछ ऐसी ही थी.

अबू सलेम को 1993 बम बलास्ट मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई. कई परिवार को तबाह कर चुके इस डॉन ने कभी ख़ुद मोहब्बत के आगे घुटने टेक दिए थे. यूं तो अबू सलेम के ताल्लुकात कई बॉलीवुड हसीनाओं के साथ थे लेकिन उसका दिल धड़का सिर्फ मोनिका बेदी के लिए. दोनों की लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है.

loading...

मोनिका ने आगे कहा कि अबू सलेम उन्हें हर आधे घंटे में फ़ोन करता. दोनों करीब 9 महीने तक फ़ोन पर बाते करते रहें. मोनिका जब तीसरी बार दुबई गयी तो अबू सलेम ने उन्हें अपना असली नाम बताया हालांकि उसने अपने असली काम के बारे में उसे नहीं बताया था. अबू सलेम ने मोनिका से कहा कि उसका गाड़ियों का शोरूम है और वो स्टेज शो का आयोजन करता है. मोनिका और अबू एक दूसरे से बेपनाह प्यार करने लगे. मोनिका के मुताबिक अबू सलेम उसका बहुत ख्याल रखता था और बहुत ही ज़मीन से जुड़ा हुआ शख्स था. वो उससे इतना ज्यादा प्यार करने लगी थी कि उसके बारे में और कुछ जानने और समझने की चाहत नहीं की.

अबू सलेम की असलियत जानने के बाद भी मोनिका का प्यार कम नहीं हुआ. अबू ने अपनी इस गर्लफ्रेंड को हमेशा ये कहा कि वो बदलना चाहता है और एक नयी ज़िन्दगी की शुरुआत करना चाहता है लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. बाद में मोनिका को भी लगने लगा कि दोनों के बीच चीज़ें काम नहीं कर रही है. उन्होंने अबू सलेम से कहा कि उन दोनों को ये रिश्ता ख़त्म कर देना चाहिए लेकिन वो नहीं माना.

साल 2014 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में मोनिका ने अपने और अबू सलेम की लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहा था कि वो उनसे साल 1998 के अंत में दुबई में एक बॉलीवुड शो के दौरान मिली थी. उस वक्त अबू सलेम ने खुद को एक बिजनेस मैन बताया था और अपना नाम भी झूठ ही बोला. मोनिका को पहले ये अंदाज़ा नहीं था कि अबू सलेम एक डॉन है. दुबई से लौटने पर दोनों फ़ोन के ज़रिए संपर्क में रहते. फ़ोन पर बात करते-करते दोनों की अच्छी दोस्ती हो गयी और ये दोस्ती कब प्यार में बदल गयी ये उन्हें पता भी नहीं चला.

मोनिका और अबू अपने रिश्ते के बारे में आगे कुछ सोचते इसके पहले दोनों को लिस्बन में गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को फर्जी दस्‍तावेज़ों के आधार पर पुर्तगाल में घुसने के आरोप में जेल जाना पड़ा. दोनों को हिंदुस्तान लाया गया और साल 2006 में कोर्ट ने मोनिका बेदी को जाली नाम से पासपोर्ट बनाने का दोषी पाया.

साल 2010 में सुप्रीम कोर्ट ने मोनिका जेल से छूटने पर मोनिका ने पलटकर वापस कभी नहीं देखा. उन्होंने खुलासा किया कि वो अब अबू सलेम के संपर्क में नहीं हैं. मोनिका ने अबू सालेम से शादी की बात को भी अफवाह बताया. वो विवादित टीवी शो ‘बिग बॉस’ में नज़र आ चुकी हैं. वो एक्टिंग और मॉडलिंग वर्ल्ड में अब फिर से एक्टिव हो चुकी हैं और एक आम ज़िन्दगी जी रहीं हैं.की सज़ा तो बरकरार रखी लेकिन उसकी अवधि थोड़ी कम कर दी क्‍योंकि वो पहले ही सज़ा काट चुकी थी.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!