Breaking News

तेल के दामों में एक दिन की कटौती के बाद, फिर झेलनी पड़ी महंगाई की मार

तेल के दामों में एक दिन की कटौती के बाद आज फिर महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। बुधवार को पेट्रोल के दामों में मामूली गिरावट के बाद आज एक बार फिर पेट्रोल के दामों में इजाफा देखने को मिली है। गुरुवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 14 पैसे महंगा हुआ तो डीजल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली। गुरुवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 70.47 पैसे प्रति लीटर हो गया तो डीजल के दाम 64.78 पैसे प्रति लीटर हो गए।

तो वहीं मुंबई में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 76.11 पैसे प्रति लीटर हो गया जबकि डीजल के दामों में 20 पैसे का इजाफा होने के बाद 67.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

loading...

आपके शहर में पेट्रोल के दाम

बता दें कि मंगलवार तक लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली थी, लेकिन बुधवार को कुछ हल्‍की कमी के बाद आज एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है। बुधवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 70.33 रुपए प्रति लीटर था, जबकि डीजल के दाम 64.59 रुपए प्रति लीटर था। तो वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 75.62 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

आपके शहर में डीजल के दाम

ग्‍लोबल स्‍तर पर तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद, प्रमुख तेल कंपनियों ने अपना फायदा देखते हुए ईंधन की कीमतों में वृद्धि की है। ताजा कच्‍चे तेल की कीमतों में इजाफे का एक कारण कमजोर निवेश भी है। तो वहीं अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में भी गिरावट दर्ज की गई है। यही वजह है कि नया साल लगते ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी शुरु हो गई है। ईंधन की कीमतों में इजाफा इसलिए हुआ है क्‍योंकि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर क्रूड की कीमतों में तेजी जारी है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!