Breaking News

कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के मूड में नहींं है टीडीपी

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले सपा और बसपा ने हाथ मिला लिया लेकिन उन्होंने इस महागठबंधन से कांग्रेस को अलग रखकर बड़ा झटका दे दिया। वहीं, खबर है कि कांग्रेस को गठबंधन के लिहाज से एक और बड़ा झटका लग सकता है। कांग्रेस को ये झटका अब चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, नायडू प्रदेश में कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के मूड में नहीं है। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस को लोकसभा चुनावों के लिए नई रणनीति बनाने की जरूरत पड़ सकती है।

टीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि पार्टी अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है। पार्टी को लगता है कि आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को लेकर नकारात्मक माहौल है और ऐसे में पार्टी उनके साथ हाथ मिलाने का खतरा नहीं मोलना चाहती है। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस-टीडीपी ने हाथ मिलाया था और केसीआर की पार्टी को चुनौती देने की कोशिश की थी। लेकिन चुनावों में इस गठबंधन को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

loading...

इस हार से सबक लेते हुए टीडीपी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के कतरा रही है। हालांकि पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में टीडीपी लोकसभा चुनावों के लिए सीटों को लेकर कोई बंटवारा नहीं करेगी।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यूपी में अखिलेश-मायावती के साथ आने और कांग्रेस को गठबंधन से दूर रखने के फैसले के बाद टीडीपी ने भी तय किया है कि कांग्रेस के साथ वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अगर टीडीपी ये फैसला लेती है तो बीजेपी के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में स्थानीय दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की कांग्रेस की ये सियासी चाल नाकाम हो सकती है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!