Breaking News

MeToo का आरोप लगने से गंभीर जाल में फंसे ये, बॉलीवुड सेलेब्स शॉक्ड

#MeToo का आरोप लगने से कई बॉलीवुड सेलेब्स शॉक्ड हैं. फिल्म संजू में हिरानी संग बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम चुकी एक महिला ने उनपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. दिया मिर्जा, बोनी कपूर, शरमन जोशी और अरशद वारसी ने आरोपों पर हैरानी जताई. कई ने डायरेक्टर का सपोर्ट करते हुए कहा, “वे ऐसा नहीं कर सकते.” अब मशहूर निर्देशक इंद्र कुमार ने भी हिरानी का समर्थन किया है.

मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में इंद्र कुमार ने कहा- ”मैं सदमे में हूं कि राजकुमार हिरानी जैसे जेंटलमैन का नाम मीटू मूवमेंट के तहत सामने आया है. मुझे यकीन है कि जल्द ही सच्चाई सामने आएगी. हमें इस समय फैसला नहीं सुनाना चाहिए.” बताते चलें कि जिस महिला ने हिरानी पर आरोप लगाए थे, उसका कहना है कि उत्पीड़न की घटना संजू के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान मार्च से सितंबर 2018 के बीच की है. महिला ने यह भी कहा कि उसका एक से ज्यादा बार यौन उत्पीड़न किया गया.

loading...

आरोपों पर हिरानी का जवाब

हालांकि हिरानी ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ”मैं दो महीने पहले संज्ञान में लाए गए इस दावे से शॉक्ड हूं. मैंने इस मामले को समिति या एक कानूनी इकाई के पास भेजने की सलाह दी थी. लेकिन शिकायकर्ता इसके बदले मीडिया के पास गई. मैं जोर देकर कहना चाहता हूं कि मेरी छवि खराब करने के इरादे से गलत और नुकसान पहुंचाने वाली कहानी का प्रचार किया जा रहा है.”

क्या है महिला के आरोप

महिला ने संगीन आरोप लगाते हुए बताया कि हिरानी ने उनके लिए अभद्र टिप्पणी का इस्तेमाल किया. फिर उनके साथ अपने घर और दफ्तर पर जोर जबरदस्ती की. महिला ने लंबे समय तक अपनी आवाज दबाने की भी वजह बताई. उन्होंने बताया कि वो इसलिए खामोश रही क्योंकि उन्हें अपनी नौकरी जाने का डर था.

सोनम की फिल्म के पोस्टर से हटा हिरानी का नाम

कहा यह भी जा रहा है कि हिरानी पर #MeToo के आरोप की वजह से ही उनका नाम ”एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” के नए पोस्टर से हटा लिया गया था. शुरुआत में रिलीज पोस्टर्स में हिरानी का नाम बतौर प्रोड्यूसर शामिल था. लेकिन बाद में मेकर्स ने क्रेडिट लाइन से हिरानी का नाम हटाना बेहतर समझा.

मूवी को शैली चोपड़ा ने डायरेक्ट किया है. हिरानी पर लगे आरोपों की वजह से फिल्म मुन्नाभाई 3 की मेकिंग का भी पेंच फंस गया है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!