अगर आपको लगता है कि सेक्स सिर्फ सेटिस्फ़ेक्शन और खुशी के लिए है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. डेली सेक्स करना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इससे न सिर्फ आपको अच्छी नींद आती है, बल्कि आपका स्ट्रेस ख़त्म हो जाता है, कैलोरीज बर्न होती है. आइए आपको बताते है रोजाना सेक्स करने के फायदों के बारे में.

दिल स्वस्थ रहता है: हालही में हुए रिसर्च के मुताबिक़ जो पुरुष हफ्ते में दो बार सेक्स करते हैं उन्हें हार्ट अटैक आने की संभावना कम हो जाती है. जो पुरुष महीने में दो बार या उससे कम सेक्स करते है उन्हें  हार्ट अटैक की संभावनाएं बढ़ जातीं हैं.

loading...

रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ती है: रोजाना सेक्स करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है. सर्दी, खांसी जैसे रोग नहीं होते.

तनाव दूर होता है: काम और पारिवारिक तनाव का असर अपनी सेक्स लाइफ पर न पड़ने दें. सेक्स करने से सिर्फ आपका मूड ठीक नहीं होता बल्कि एक रिसर्च में ये प्रूव हुआ है, जो लोग लगातर सेक्स करते हैं वो तनाव से दूर रहते है और एक खुशहाल जिंदगी जीते हैं.

दर्द मिटाता है: अगर सर दर्द सेक्स न करने का बहाना है, तो ऐसा करना बंद करें. बल्कि ऐसे वक्त पर सेक्स करना चाहिए. क्योंकि जब आप ओर्गैजम (Orgasm) तक पहुंचते हैं तो हार्मोन ओक्सिटोसिन पांच गुना बढ़ जाता है और यह एंडॉर्फिन (endorphin) सरदर्द या किसी भी तरह के दर्द को मिटा देता है.

उम्र बढ़ाता है: जब ओर्गेजम आता है, तब एक हार्मोन निकलता है जिसे डीहाइड्रोएपिंआनड्रोस्टेरोन कहते हैं. ये रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, टिश्यूज को रिपेयर करता है और त्वचा को हेल्थी रखता है. पुरुष जिन्हें हफ्ते में दो बार ओर्गैज्म आता है वो उन पुरुषों के मुकाबले ज्यादा जीते है जो हफ्ते में एक बार सेक्स करते हैं.

रक्त संचार बढ़ाता है: सेक्स करते वक्त हार्ट रेट बढ़ जाते हैं. जिसकी वजह से शरीर के सभी हिस्सों और सेल्स में फ्रेश ब्लड सप्लाइ होता है और यूज्ड ब्लड निकल जाता है. शरीर से कुछ जहरीले तत्व भी निकलते है, जिनकी वजह से थकावट महसूस होती है.

अच्छी नींद आती है: सेक्स करने के बाद जो नींद आती है वो बहुत ज्यादा रिलैक्स कर देती है. अच्छी नींद फ्रेश और अलर्ट रखती है.

शरीर की फिटनेस बढ़ाती है: अगर आपको जिम जाना और वर्कआउट करना पसंद नहीं है तो हम आपको बताते हैं स्लिम और फिट रहने का तरीका. आधे घंटे की सेक्स आपकी 80 कैलोरीज बर्न करेगी. और आपकी वेस्टलाइन भी पतली रहेगी.