Breaking News

कुंभ मेला: इस वजह से 4300 करोड़ रुपए के बजट से प्रदेश सरकार ने किया ऐतिहासिक काम

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कुंभ के लिए देश के छह लाख गांवों के लोगों को मुख्यमंत्री की तरफ से आमंत्रण भेजा गया है। कुंभ मेला परिसर में किसी को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए प्रदेश सरकार ने 4300 करोड़ रुपए के बजट से ऐतिहासिक काम किया है। कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को बिजली की दिक्कत न हो इसके लिए ऊर्जा मंत्रालय ने तीन सौ करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया है।

मेला परिसर में बिजली की दिक्कत किसी भी कोने में न होने पाए इसके लिए 12 किमी लंबी बिजली की लाइन बिछाने के साथ दो लाख अस्सी हजार नि:शुल्क कनेक्शन मेले में बांटे गए हैं। कुंभ मेले की झलक देखने के लिए 71 देशों के राजदूत अब तक आ चुके हैं।कुंभ दर्शन करने के लिए 180 देशों के लोग और आ रहे हैं। कुंभ मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा पहली बार कुंभ में आने वाले लोगों को वट वृक्ष का दर्शन सुलभ होगा।

loading...

प्रवासी मेहमानों के लिए व्यवस्था

10,000 के लिए टेंट का इंतजाम

22 पार्किंग स्थल बनाए गए

500 शटल बस सेवा उपलब्ध

9 फ्लाईओवर बनकर तैयार

671 जनकल्याणकारी योजनाएं पूरी

250 किमी सड़क का भी निर्माण

साफ-सफाई का ध्यान

1,50000 शौचालय का इंतजाम

1400 सीसीटीवी लगाए गए

20000 डस्टबिन लगवाएं गए

30 से 35 हजार सुरक्षाकर्मी तेनात

एक सवाल के जवाब में प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व ऊर्जामंत्री ने कहा कि सूबे की सभी नदियों को साफ रखने के साथ गंगा किनारे के गांवों को ओडीएफ किया गया है। देश के साथ यूपी में विकास की बयार चलने लगी हैं। उन्होंने कहा कि यह यूपी का सौभाग्य है कि स्वर्ग जैसा प्रयागराज के साथ भगवान राम व भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि हमारे पास है

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!