Breaking News

इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स में शामिल होगा सूरत का हवाई अड्डा

गुजरात में सूरत एयरपोर्ट जल्द ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स की कैटेगरी में शामिल हो जाएगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जनवरी को गांधी पुण्यतिथि के मौके पर सूरत-शारजाह की फर्स्ट फ्लाइट को हरी झंडी देंगे। इसके बाद मोदी दांडी नमक सत्याग्रह में महात्मा गांधी के साथ सत्याग्रह में शामिल 80 सत्याग्रहियों की प्रतिमाओं का भी अनावरण करेंगे।

सालों से उठ रही थीं मांगें

loading...

नवसारी सांसद सीआर पाटिल का कहना है कि सूरत को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा दिलाने के लिए वर्षों से मांग की जा रही थी। कांग्रेस की सरकारों के समय इसमें बहुत देरी हुई, क्योंकि सूरत की उपेक्षा की जा रही थी। हालांकि, अब मोदी सरकार द्वारा सूरत के विकास को ध्यान में रखते हुए सूरत हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देने का निर्णय लिया गया है। उनसे भी सूरत शहर और दक्षिण गुजरात में हवाई संपर्क की मांग की गई थी।

हर दिन 72 फ्लाइट्स होती हैं

पहले सूरत एयरपोर्ट से 72 सीटों की एक फ्लाइट ही होती थीं, मगर मोदी सरकार के गठन के बाद अब हर दिन 72 उड़ानें उड़ रही हैं और 125 और उड़ानें उड़ाने की योजना कार्यरत हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट की उड़ान से जुड़ने के लिए सूरत और दक्षिण गुजरात के लोगों को दिल्ली और मुंबई पर निर्भर रहना पड़ता था। अब इस समस्या से लोगों को राहत मिलेगी और स:कुशल यात्रा कर सकेंगें।

प्रधानमंत्री के नाम बार-बाद ज्ञापन दिए गए

सूरत से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बार-बार ज्ञापन दिया जा रहा था। इसस समस्या से मुसा​फिर, रिश्तेदारों की परेशानी को देखते हुए सूरत को अंतरराष्ट्रीय एयरकनेक्टिवटी के साथ जोड़ा जा रहा है। मोदी सरकार ने सूरत एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के लिए 353 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। 30 मई को टर्मिनल भवन के निर्माण कार्य का प्रारंभ किया जाएगा।

100 फुट का झंडा भी फहराया जाएगा

सांसद सीआर पाटिल ने कहा कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी के निर्वाण दिन के अवसर पर दांडी में 80 सत्याग्रहियों की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। 6 लाख लीटर का पानी का तालाब और 4 लाख लीटर पानी की टंकी का निर्माण किया गया है। 30 जनवरी को 100 फुट का झंडा भी फहराया जाएगा। दांडी के विकास के लिए 150 करोड़ रुपये की लागत से कार्य किए जा रहे हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!