Breaking News

UP के अस्पताल में इस महिला ने दिया एक विचित्र बच्चे को जन्म

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में एक विचित्र बच्चे ने जन्म लिया है। इस बच्चे के दो सिर हैं। जन्म के बाद डॉक्टर व परिजन इस विचित्र बच्चे को देखकर हैरान व परेशान हैं। खबर आसपास के इलाकों में फैलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग बच्चे को सीएससी चिकित्सालय पर देखने पहुंचे। डॉक्टरों ने बच्चे की स्थिति के बारे में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया है। साथ ही उसे अंडर ऑब्जर्वेशन रखने की परिजनों को सलाह भी दी है।

पचपेड़वा की घटना

loading...

मामला जिले के पचपेड़वा थाना क्षेत्र का है जहां ग्राम खाखादेई पोस्ट गुरूचिहवा की रहने वाली मीरा पत्नी सूरज गर्भवती थी और प्रसव पीड़ा उठने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पचपेड़वा पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने काफी मशक्कत के बाद मीरा का प्रसव कराया। प्रसव के दौरान दो सिर वाले एक बच्चे ने जन्म लिया।

मां और परिजन परेशान

बच्ची के दो सिरों को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। नवजात का वजन 2.881 ग्राम है। नवजात की ऐसी स्थिति देखकर उसकी मां व परिजन भी बेहद परेशान है। बच्चे के जन्म के बाद विचित्र बच्चे की खबर इलाके में फैलते ही वहां बच्चे को देखने आने वालों का तांता लग गया। लोग कौतूहल के बीच बच्चे की एक झलक पाने के लिए आसपास के इलाकों से दौड़े चले आ रहे हैं।

डॉक्टर ने किया रेफर

वहीं पूरे मामले पर पचपेड़वा सीएचसी अधीक्षक डॉ मिथलेश कुमार ने बताया कि बच्चे की स्थिति ठीक है, लेकिन सर के पीछे एक और सिर जैसा मांस का गोला होने के कारण बच्चे को परेशानी उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में नवजात को बेहतर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय रेफर किया जा रहा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!