Breaking News

सैलरी की जगह फ्री में स्टाफ को पिज्‍जा खिला रही ये कंपनी

अमेरिका में तीन सप्ताह बीत चुके हैं और अभी तक शटडाउन के खत्म होने की गुंजाइश नहीं दिखाई दे रही है। पिछले महीने दिसंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में शटडाउन की घोषणा की थी, जिसके बाद हजारों सरकारी कर्मचारी बिना वेतन ही काम कर रहे हैं। इस बीच पड़ोसी देश कनाडा के एयर ट्राफिक कंट्रोलर्स को उनके अमेरिकी स्टाफ के लिए पिज्जा के व्यवस्था करते हुए देखा जा रहा है। कनाडा एयर ट्राफिक कंट्रोल एसोसिएशन के प्रमुख पिटर दुफे ने कहा कि पिछले सप्ताह गुरुवार को जब कुछ कर्मचारियों ने एडमंटन के कंट्रोल सेंटर में अलास्का में अपने कंट्रोलर्स के लिए कलेक्शन इकट्ठा करते हुए देखा गया, जिसके बाद यह सिलसिला जारी है।

कनाडा के एयर कंट्रोलर्स स्टाफ अपने अमेरिकी स्टाफ को पिज्जा के साथ 36 प्रकार की अलग-अलग फैसिलिटी दे रहे हैं। अमेरिका में करीब 10,000 कनाडा के एयर ट्राफिक कंट्रोलर्स दिसंबर से बिना वेतन काम कर रहे हैं। दुफे ने कहा कि रविवार तक करीब 300 पिज्जा उनके अमेरिकी कंट्रोलर्स के लिए भेजे गए हैं। कई लोगों ने इस पहल के लिए सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है।

loading...

दफे ने कहा कि कई यूनियन मेंबर उनके अमेरिकी स्टाफ की मदद के लिए आगे आए हैं। दुफे ने कहा, ‘एयर ट्राफिक कंट्रोल काफी तनावपू्र्ण जॉब है। आपको 100 फीसदी सतर्क रहना होता है। लोगों को सिर्फ इस बात की चिंता करने के अतिरिक्त तनाव के साथ काम करने की आवश्यकता नहीं है कि उनके खाने-पीने के बिल का भुगतान कैसे किया जाए।’

बता दें कि अमेरिका में 22 दिसंबर से शटडाउन चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मेक्सिको वॉल पर फंडिंग की कमी और डेमोक्रेट्स का साथ नहीं मिलने की वजह से शटडाउन घोषित कर दिया था। ट्रंप के अब तक कार्याकल में यह तीसरा शटडाउन है, जिसमें लाखों सरकारी कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!