Breaking News

सपा-बसपा गठबन्धन का समर्थन करेगी’ भीम आर्मी

चन्द्रशेखर आजाद ने कहा है कि भाजपा को हराने के लिये भीम आर्मी सपा-बसपा गठबन्धन का समर्थन करेगी। भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद ने सहारनपुर में एक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं। चन्द्रशेखर ने कहा कि वे चाहते हैं कि भाजपा को हराने के लिए एक सामाजिक गठबंधन बने। सपा-बसपा गठबंधन से उनका ये सपना पूरा हुआ।

चन्द्रशेखर ने कहा सपा और बसपा का गठबंधन यूपी में भारतीय जनता पार्टी को रोकने का काम करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी किसी दलित नेता को टिकट देती है तो उसे वोट मत देना। ये पहली बार नहीं है जब चन्द्रशेखर ने बसपा को समर्थन देने का ऐलान किया हो, इसके पहले भी ऐसी घोषणा वे कर चुके हैं। लेकिन तब मायावती ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

loading...

चन्द्रशेखर
यूपी में सपा-बसपा का हुआ है गठबंधन

उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव की पार्टी साथ-साथ चुनाव लड़ेगी। इस गठबंधन से कांग्रेस को दूर रखा गया है। शनिवार को इस गठबंधन के ऐलान के दौरान मायावती ने कांग्रेस पर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल एक जैसे ही हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के दौरान आपालकाल था तो बीजेपी के शासनकाल में अघोषित आपातकाल।

कांग्रेस को गठबंधन में नहीं मिली जगह

वहीं, महागठबंधन में जगह ना मिलने के बाद कांग्रेस ने भी यूपी की सभी 80 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का ऐलान कर दिया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी की सीथी लड़ाई है। उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस डटकर चुनाव लड़ेगी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!