Breaking News

SP-BSP में शामिल होने को बेचैन है ये BJP नेता

समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बीच गठबंधन के बाद अखिलेश यादव ने कहा है कि इस गठबंधन से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का पूरा संगठन हिम्मत हार गया है.

अखिलेश ने कहा कि ‘हताश’ बीजेपी नेता समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने को बेचैन हैं.

loading...

अखिलेश ने ट्विटर पर लिखा-

अखिलेश यादव बीएसपी-एसपी में गठबंधन से न केवल बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व और पूरा संगठन, बल्कि कार्यकर्ता भी हिम्मत हार बैठे हैं. अब बीजेपी बूथ कार्यकर्ता कह रहे हैं कि ‘मेरा बूथ, हुआ चकनाचूर’. ऐसे निराश-हताश बीजेपी नेता-कार्यकर्ता अस्तित्व को बचाने के लिए अब बीएसपी-एसपी में शामिल होने के लिए बेचैन हैं.
यूपी में 38-38 सीटों पर लड़ेंगी एसपी-बीएसपी

शनिवार को एसपी और बीएसपी ने अपनी प्रेस कॉन्फेंस में बताया कि दोनों पार्टियां गठबंधन के तहत यूपी में 38-38 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा बताया गया कि अमेठी और रायबरेली की सीटों पर इस गठबंधन के उम्मीदवार नहीं उतरेंगे.

एलजेपी ने एसपी-बीएसपी गठबंधन को बताया मजबूत

बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने एसपी-बीएसपी गठबंधन को मजबूत चुनावी गठजोड़ बताया है. एलजेपी नेता चिराग पासवान ने इस गठबंधन को लेकर बीजेपी को नसीहत भी दी है. चिराग पासवान ने कहा कि सत्ताधारी एनडीए को भी विपक्ष को चुनौती देने के लिए खुद को मजबूत बनाना होगा.

एसपी-बीएसपी गठबंधन पर राहुल गांधी ने क्या कहा?

एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी क्षमता के साथ यूपी में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, ”बीएसपी और एसपी ने राजनीतिक निर्णय लिया है. अब यह हम पर निर्भर करता है कि हम कैसे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करते हैं. हम पूरी क्षमता के साथ लड़ेंगे.”

इसके अलावा राहुल ने कहा, ”बीएसपी और एसपी को गठबंधन करने का पूरा हक है. मैं सोचता हूं कि कांग्रेस पार्टी के पास उत्तर प्रदेश के लोगों को पेश करने के लिए काफी कुछ है, इसलिए हम कांग्रेस पार्टी के तौर पर हर संभव प्रयास करेंगे.”

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!