टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. टीम ने स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा को सिडनी वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है. जब कि पीटर सिडल की वापसी हुई है. उन्होंने आखिरी वनडे मुकाबला 2010 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने शुक्रवार को टीम की घोषणा की. उन्होंने नाथन लायन को भी भारत के खिलाफ मैच के लिए टीम में जगह दी है. वहीं विकेटकीपिंग के लिए एलेक्स कैरी टीम में रहेंगे.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ बॉलिंग कॉम्बिनेशन बड़ी दिक्कत थी. लेकिन फिंच ने सिडल को जगह देकर काफी कुछ साफ कर दिया. उन्होंने सिडनी वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में झे रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ और नाथन लायन को बतौर गेंदबाज टीम में शामिल किया है. ये सभी खिलाड़ी अनुभवी होने के साथ-साथ फॉर्म में भी चल रही है. लायन टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लिहाजा उन्हें और सिडल को वनडे में मौका दिया गया. सिडल की करीब 8 साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई.

loading...

फिंच और ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट कैरी को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी का मौका दे सकती है. वो फिंच के साथ ओपनिंग में भी आ सकते हैं. जब कि उस्मान ख्वाजा को नंबर 3 पर मौका दिया जा सकता है. वहीं शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस और ग्लैन मैक्सवेल मध्यक्रम के अहम हिस्सा होंगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ सिडनी वनडे में टॉप बैटिंग ऑर्डर का अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी होगा.

सिडनी वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन – एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लैन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, झे रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ