चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi ने गुरुवार को Redmi Note 7 लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत इसके पीछे लगा 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल वाला कैमरा है. फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लगा है. हालांकि, अभी यह फोन सिर्फ चीन में ही लॉन्च हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही यह भारतीय व्यापार में भी उपलब्ध हो पाएगा.

Redmi Note 7 की चर्चा उसके AI फीचर्स और पोट्रेड मोड के कारण भी हो रही है. इसका डिस्प्ले 6.3 इंच का है. साथ ही इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है. इसमें टाइप-सी USB चार्जिंग ऑप्शन और 4,000 mAh की बैटरी लगी हुई है. इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन भी दिया गया है.

loading...

ये है कीमत
चूंकि यह फोन अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ है, ऐसे में देश में इसकी कीमत कितनी होगी, कंपनी ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है. हालांकि, यह फोन तीन रैम के ऑप्शन (3जीबी, 4जीबी और 6 जीबी) में उपलब्ध है. 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले Redmi Note 7 की कीमत 999 युआन है. भारतीय मुद्रा रुपये में ये कीमत 10 हजार रुपये के आसपास बैठता है. 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला फोन 1199 यूआन यानी करीब 12 हजार रुपये का है. 6जीबी रैम वाले फोन की कीमत करीब 14 हजार रुपये है.

14 जनवरी से होगी बिक्री
चीन में इसकी सेल 14 जनवरी 2019 से शुरू होगी. कंपनी इस फोन पर 18 महीने की वॉरंटी दे रही है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वॉरंटी दूसरे मार्केट्स में भी दी जाएगी या नहीं.