Breaking News

700 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में तैयार किया जा रहा है। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष परिमल नाथवानी ने ट्वीट कर स्टेडियम के निर्माण की तस्वीरें साझा की हैं। नाथवानी के अनुसार इसी साल यह स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा।

बैठ सकेंगे एक लाख से ज्यादा दर्शक

loading...

परिमल नथवाणी ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम से बड़ा स्टेडियम होगा। यह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसके बाद यह देश के लिए गौरव का प्रतीक बन जाएगा। 63 एकड़ में फैला स्टेडियम के एक लाख से अधिक दर्शकों को एक साथ बैठकर मैच का आनंद लेने का अनुभव देगा।

700 करोड़ रुपये आएगी लागत

इस परियोजना की लागत लगभग 700 करोड़ रुपये है। इस स्टेडियम का निर्माण एलएंडटी कंपनी को दिया गया है। अहमदाबाद के मोटेरा में तीन अभ्यास मैदानों के अलावा, एक इनडोर अकादमी भी बनाई जाएगी। इस स्टेडियम की डिजाइन प्रसिद्ध आर्किटेक्ट पॉपुलस ने किया है। जिन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भी डिजाइन किया था।

इतना बड़ा होगा स्टेडियम

यह स्टेडियम 3,000 कारों और 10,000 मोटर साइकिलों को पार्क कर सकता है। इसके अलावा स्टेडियम के क्लब हाउस में 55 कमरे, एक स्विमिंग पूल और 76 कॉर्पोरेट बॉक्स होंगे। इस स्टेडियम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का ड्रीम प्रोजेक्ट भी माना जाता है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!