Breaking News

ऑडी में बैठी अप्सरा रेड्डी से बाइक सवार पुलिसवाले ने की थी ये गन्दी हरकत

कांग्रेस ने दक्षिण भारत की जानी-मानी ट्रांसजेडर अप्सरा रेड्डी को पार्टी की महिला इकाई का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। अप्सरा कांग्रेस पार्टी में कोई बड़ा पद पाने वाली पहली ट्रांसजेंडर हैं।
बता दें, अप्सरा पहले अजय हुआ करती थीं यानी उनका जन्म तो लड़के के रूप में हुआ था, लेकिन आत्मा लड़की की थी।

अप्सरा का जीवन काफी कठिनाइयों भरा रहा है। एक लड़के के रूप में जन्म लेने वाली अप्सरा को बचपन से ही मुसीबतों का सामना करना पड़ा। अजय की आत्मा उन्हें लड़कियों जैसे सजने-संवरने के लिए कहती थी, लेकिन समाज का डर उसे ऐसा करने से रोकता था।

loading...

हालांकि, जब भी मौका मिलता था वह मां की सैंडल पहनता था, लड़कियों जैसा चलता था और मेकअप करता था। परिवार भी अजय की इन हरकतों को विरोध करता था, लेकिन अजय ने हिम्मत रखी और आगे बढ़ते गए। अजय आज अप्‍सरा रेड्डी बन चुके हैं।

बता दें, अप्सरा पत्रकार और समाजिक कार्यकर्ता भी हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने साथ हुई एक घटना शेयर की थी। अप्सरा ने बताया था, अखबार में काम करने के दौरान एक बार रात में काफी देर हो गई थी, मैं कहीं जा रही थीं कि अचानक रास्ते में एक पुलिसवाले ने उन्हें रोक लिया। मैंने अपनी कार का शीशा नीचे किया तो पुलिसवाले ने मुझे देखा, जैसे ही उसे ये समझ आया कि मैं ट्रांसजेंडर हूं, उसने मुझसे मेरा रेट पूछा। पुलिसवाला बोला- ”कितना लोगी?” मैं इस बात से हैरान थी कि ऑडी में बैठी एक महिला से बाइक सवार पुलिसवाला पूछ रहा था कि एक रात का कितना पैसा लोगी। ये बात सोचकर मैं कई दिनों तक परेशान रही कि जिन्हें हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है वही हमारे लिए खतरा हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!