Breaking News

लोकसभा चुनाव 2019 और यूपी में कांग्रेस के प्लान बी पर, राहुल गांधी ने खोला बड़ा राज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 11 जनवरी को दो दिन के लिए यूएई की यात्रा पर जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने गल्फ न्यूज से लंबी बात की. इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यवहार से लेकर लोकसभा चुनाव 2019 और यूपी में कांग्रेस के प्लान बी पर विस्तार से बात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर क्या कहा
राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी मुझसे बात नहीं करते हैं. वह मिलते हैं और एक अक्षर में ग्रीट करते हैं. वह हैलो बोलेंगे. नरेंद्र मोदी में बहुत गुस्सा है. वह मेरे बारे में जितना बोलते हैं, वह उसी गुस्से से आता है. लेकिन यहां कई सारी ऐसी चीजें हैं जो उन्होंने कहा और मैंने भी सुना. उदाहरण के तौर पर जिस तरह के आरोप उन्होंने मेरे परिवार पर लगाए. इस तरह के आरोप के फ्रेम में नफरत और गुस्सा है. उन्होंने खेद प्रकट किया कि नरेंद्र मोदी को नहीं दिखता कि उनकी दादी इंदिरा और पिता राजीव की हिंसक मौत का उनपर क्या प्रभाव पड़ा होगा.

loading...

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को कम न आंके
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. यूपी में कांग्रेस बहुत ही इंट्रेस्टिंग तरीका अपना सकती है. कांग्रेस का आइडिया बहुत मजबूत है. राज्य में हमें अपनी योग्यता पर पूरा भरोसा है. हम लोगों को यहां अचंभित करेंगे. बता दें कि ऐसे खबरें आ रही हैं कि सपा और बसपा ने 37-37 सीटों पर गठबंधन कर लिया है और कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें अमेठी और रायबरेली मिल सकता है. ऐसे में राहुल गांधी ने पहली बार यूपी के अपने प्लान बी के बारे में जानकारी दी है.

महागठबंधन पर क्या बोलें राहुल
राहुल गांधी ने कहा, हम विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं. मीडिया में ही मैंने कुछ बयान सुने हैं, लेकिन हम साथ काम करने जा रहे हैं. हम आश्वस्त हैं कि नरेंद्र मोदी को हरा देंगे. लेकिन मैं एक बार फिर से कहना चाहता हूं कि यूपी में कांग्रेस को अंडर एस्टिमेट करना बड़ी भूल साबित होगा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु और बिहार जैसे कुछ राज्य हैं जहां हम गठबंधन के फॉर्मुला पर काम कर रहे हैं.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!