Breaking News

हल्की बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

शेयर मार्केट में मंगलवार को हल्की बढ़त के साथ आरंभ देखने को मिली. वैश्विक बाजारों में हुई उतार-चढ़ाव का प्रभाव देखने को मिला. वहीं रुपया भी 12 पैसे निर्बल होकर के खुला.मार्केट खुलने पर सेंसेक्स 51 अंकों की तेजी के साथ 35901.49 अंकों पर  निफ्टी 9.60 अंकों की तेजी के साथ 10762.20 अंकों पर खुला.

इन शेयरों में दिखी तेजी

शेयर मार्केट खुलने पर लगभग 259 शेयरों में तेजी देखी गई वहीं 120 शेयरों में गिरावट दिखी.  32 शेयरों में किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं देखा गया.  बाजार में ओएनजीसी, सन फार्मा  टाटा मोटर्स टॉप गेनर रहे वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, क्षमता ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट में सबसे अधिक गिरावट देखी गई.

वैश्विक बाजारों का यह रहा हाल

ट्रेड पर यूएस-चीन की वार्ता के बीच अमेरिकी बाजारों के कारोबार में भारी उतार-चढ़ाव दिखा. हालांकि कारोबार के अंत में डाओ करीब 100 अंक चढ़कर बंद होने में सफल रहा. उधर एशियाई बाजारों में आज हल्की बढ़त देखने को मिल रही है.

एसजीएक्स निफ्टी सपाट कारोबार कर रहा है. अमेरिकी बाजारों की बात करें तो कल एसएंडपी 500 इंडेक्स भी 0.7 प्रतिशत  नैस्डैक 1.25 प्रतिशत की बढ़त पर बंद हुआ. चाइना ने यूएस के साथ मिलकर व्यापार संबंध सुधारने की बात कही है. यूएस-चीन ट्रेड बातचीत का आज दूसरा दिन है. उधर ब्रेंट क्रूड हल्की बढ़त के साथ 57 डॉलर के ऊपर कायम है.

रुपये में कमजोरी

डॉलर के मुकाबले रुपया आज 12 पैसे निर्बल होकर 69.80 के स्तर पर खुला है. वहीं डॉलर के मुकाबले रुपया कल 4 पैसे की बढ़त के साथ 69.68 के स्तर पर बंद हुआ था.
Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!