Breaking News

उत्तराखंड: आज और कल कई बैंकों में लटके मिलेंगे ताले

उत्तराखंड के बैंक इंप्लाइज ने दो दिन हड़ताल का ऐलान किया है। उत्तराखंड में मंगलवार और बुधवार को लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। दोनों दिन अधिकतर बैंक बंद रहेंगे। भारतीय स्टेट बैंक और निजी बैंक इस हड़ताल में शामिल नहीं हैं। हालांकि ग्रामीण बैंक कमिर्यों ने सरकार के खिलाफ संघर्ष की बात कही है। बीमा समेत निजी क्षेत्र के श्रमिक व कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल रहेंगे। उत्तराखंड से पांच श्रमिक संगठनों से जुड़े बैंक-बीमा, ग्रुप सी के केंद्रीय कर्मचारी समेत होटल व फैक्ट्रियों आदि के 50 हजार से अधिक कर्मचारी काम नहीं करेंगे।

मंगलवार व बुधवार को अधिकतर बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। हालांकि इस हड़ताल में अधिकारी वर्ग शामिल नहीं हैं। लेकिन फिर भी बैंकों का काम ठप रहने वाला है। उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना था कि एटीएम में पर्याप्त मात्रा में नकदी डाल दी गई है। इसलिए ग्राहकों को नकदी निकालने में परेशानी नहीं होगी। लेकिन दूसरे जरूरी काम तो प्रभावित होंगे।

loading...

सोमवार को नेशविला रोड स्थित उत्तरांचल बैंक कर्मचारी यूनियन कायार्लय पर आयोजित बैठक में दो दिवसीय हड़ताल पर चर्चा हुई। संगठन के अध्यक्ष जगमोहन मेंदीरत्ता ने कहा कि सभी कर्मचारी सड़कों पर उतरेंगे। दूसरे विभागों से जुड़े कर्मचारियों के साथ भी तालमेल रखा जाएगा। सुबह दस बजे अनेकांत पैलेस स्थित केनरा बैंक शाखा के जगह पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद गांधी पार्क में सभा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की वित्तीय नीतियों को अमल में लाने का सबसे अधिक काम पब्लिक सेक्टर के बैंक ही करते हैं। इसके बावजूद बैंक कर्मचारियों की उपेक्षा खतरनाक है। बैंकों का विलय भी उपभोक्ताओं के लिए नुकसानदायक है। हड़ताल में शामिल सभी लोग दोपहर 12 बजे गांधी पार्क पहुंचेगे। यहां पर आयोजित सभा में सरकार की नीतियों के खिलाफ संघर्ष का ऐलान किया जाएगा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!