Breaking News

भारत के खिलाफ मजबूर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

यहां के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत चौथा और आखिरी टेस्ट मैंच का रविवार को चौथा दिन है। हालांकि इस बारिश के कारण कई बार खेल में बाधा उत्पन हुई है, लेकिन इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों तरह से शानदार प्रदर्शन किया है।

जिसका परिणाम है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 31 साल बाद अपने घर में फॉलोऑन खेल रही है। दरअसल, मैच में टॉस जीतक कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा 193 रन और ऋषभ पंत 159 रनों की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने अपनी पारी 622 पर घोषित की।

loading...

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 322 रनों की बढ़त मिली थी, लिहाज भारतीय कप्तान ने तुरंत ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए आमंत्रित कर दिया है। जिसके बाद चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं।

इस मैच भारतीट टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा के खाते में दो-दो विकेट आई वहीं एक विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 31 साल बाद किसी टीम के खिलाफ अपने घर में टेस्ट मैच में फॉलोऑन खेल रही है। इससे पहले साल 1988 में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने इसी मैदान पर फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया था। इसके अलावा, 1986 के बाद पहली बार भारत ने आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया है। इससे पहले, 1986 में सिडनी में नये साल के मौके पर खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन खेलने के लिए आमंत्रित किया था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!