Breaking News

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले जारी

बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार बनने के बाद भी अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार जारी है। बांग्लादेश मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तंगाइल जिले में दो समुदाय के बीच ही लड़ाई में उपद्रवियों ने एक हिंदू मंदिर में अटैक कर उसमें तोड़फोड़ की है। तंगाइल जिले के बतरा गांव में उपद्रवियों ने मंदिर के मालिक और उसके परिवार वालों पर भी हमला किया है। बांग्लादेश में पिछले महीने दिसंबर में चुनाव के दौरान भी वहां के कट्टरपंथियों ने कई बार हिंदुओं पर हमले कर उनके घरों को आग के हवाले कर दिया था।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, 20 साल पहले चित्ता रंजन ने जमीन लेकर इस पर भगवान शिव का मंदिर बनाया था। रिपोर्ट की मानें तो आस पास गांव के कुछ उपद्रवियों ने मंदिर के मालिक पर हमला बोल दिया और फिर मंदिर में भी घुस कर काफी तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है कि हमलावर जबरदस्ती मंदिर की जमीन पर अपना हक जमा रहे थे, जिसके बाद विवाद हुआ।

loading...

रंजन ने कहा कि इस मंदिर में पिछले 20 सालों से लोग पूजा अर्चना करते हैं। उसने आरोप लगाया कि स्थानीय लोग जबरदस्ती इस जगह पर अपना हक जमा रहे हैं। पुलिस फिलाहल मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बता दें कि पिछले महीने 30 दिसंबर को ही शेख हसीना ने लगातार तीसरी बार बांग्लादेश का चुनाव जीता है, लेकिन उनके राज में पिछले कुछ सालों में हिंदुओं पर हमले बढ़े हैं। चुनाव के वक्त तो कई हिंदू अल्पसंख्यकों की जान भी गई और उपद्रवियों ने हिंदुओं के घरों को आग के हवाले तक कर दिया था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!