Breaking News

आम चुनाव से पहले दलितों को लुभाने के लिए बीजेपी आज करेंगी, दिल्ली के रामलीला मैदान में भीम महासंगम रैली

आम चुनाव से पहले दलितों को लुभाने के लिए बीजेपी आज एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। दिल्ली के रामलीला मैदान में आज बीजेपी भीम महासंगम रैली करने जा रही है। इस रैली और खिचड़ी के पीछे बीजेपी की असली राजनीति आगामी चुनाव के लिए दलित वोटबैंक को साधने का है। आम चुनाव से पहले दलित समुदाय से जुड़ाव को मजबूत करने के लिए बीजेपी का यह प्रयास काफी महत्त्वपूर्ण समझा जा रहा है।  रैली 11.30 बजे शुरू होगी, रैली को बीजेपी महासचिव रामलाल, थावरचंद गहलोत और मनोज तिवारी संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि इस रैली में पार्टी अध्यक्ष अमित साह भी शामिल होंगे। रैली में 3,000 किलोग्राम खिचड़ी पकाने की योजना है। खिचड़ी पकाने के लिए तकरीबन 3 लाख दलितों के घरों से चावल और दाल जुटाए गए हैं।बीजेपी के इस कदम को दलित समुदाय को जोड़ने का प्रयास भी बताया जा रहा है। इसे ‘समरसता खिचड़ी’ का नाम दिया गया है। साथ ही रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली रैली को ‘भीम महासंगम’ का नाम दिया गया है। इस रैली का आयोजन बीजेपी का दलित मोर्चा कर रहा है।

loading...

इस सिलसिले में पिछले दिनों बीजेपी के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और दिल्ली बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा ने अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद सिद्धार्थन ने कहा कि घर-घर जाकर मुट्ठी भर दाल चावल लाने की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाई गई है। भीम महासंगम 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता पुन: सौंपने का संकल्प हर कार्यकर्ता करेगा। एक ही बर्तन में 5000 किलो बनने वाली समरसता खिचड़ी से विश्व कीर्तिमान स्थापित होगा। आपको बता दें कि अभी तक सबसे ज्‍यादा मात्रा में खिचड़ी पकाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड 918.8 किलोग्राम का है। नवंबर, 2017 में दिल्‍ली में आयोजित वर्ल्‍ड फूड फेस्टिवल में यह रिकॉर्ड बनाया गया था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!