Breaking News

रक्षा मंत्री ने बोला राफेल मामले को लेकर राहुल गांधी पर हमला

राफेल सौदे पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। कांग्रेस द्वारा यह पूछने पर कि किसने 126 विमानों की खरीद को घटा कर 36 किया? रक्षामंत्री ने कहा कि हमने वायुसेना से बात करने के बाद ही 36 विमानों की खरीद का सौदा किया है। एचएएल को आॅर्डर न देने पर रक्षामंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस को एचएएल की इतनी ही चिंता थी तो अगस्ता वेस्टलैंड को हैलीकाॅप्टर खरीदने का आॅर्डर क्यों दिया?

अब चूंकि मिशेल भारत आ गया है और वह सच बताएगा इस वजह से कांग्रेस देश को गुमराह कर रही है। रक्षामंत्री ने कांग्रेस के प्रवक्ता की बात का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की फ्रांस के राष्ट्रपति से कोई बात नहीं हुई जबकि राहुल गांधी कहते हैं कि फ्रांस के राष्ट्रपति से राफेल सौदे पर बात हुई। रक्षा मंत्री ने कहा कि सिर्फ विमानों की कीमत बता दी गई है और हथियारों के साथ उसकी कीमत गोपनीय है। निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस से पूछा कि वह राफेल विमान की हर जानकारी क्यों चाहती है?

loading...

यहां बता दें कि रक्षा मंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ने उनकी सरकार से बेहतर डील की है और पिछली सरकार से 9 फीसदी सस्ते दाम पर विमान खरीदे हैं।  उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के किसी भी दस्तावेज में 526 करोड़ रुपये में विमान की कीमत दर्ज नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष बताएं कि उन्हें इसकी जानकारी कहां से मिली? रक्षा मंत्री ने कहा कि बेसिक विमानों की कीमत की तुलना हथियारांे से युक्त विमान से नहीं हो सकती है। रक्षामंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे पर कोई सवाल नहीं उठाए। कोर्ट ने कहा कि इस सौदे में किसी भी पक्ष को कोई लाभ नहीं पहुंचाया गया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि सौदे की संवेदनशीलता की वजह से कीमत नहीं बताई गई। विमान खरीद की पूरी प्रक्रिया देखने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपनी संतुष्टि जताई है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!