Breaking News

कादर खान के निधन से सदमे में जरीन खान

बुलंद आवाज और बेहतरीन कॉमेडी के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम कायम करने वाले कादर खान अब केवल यादों में रह गए हैं। साल 2019 के पहले ही दिन उनके फैंस उस वक्त सदमे में डूब गए, जब उन्हें अपने चहेते अभिनेता कादर खान के निधन की खबर मिली। कनाडा के अस्पताल में कादर खान ने अपनी अंतिम सांस ली। कादर खान के निधन से जहां उनके फैंस दुखी हैं तो वहीं बॉलीवुड में भी मायूसी छाई हुई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा खान ने भी कादर खान को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए उन्हें श्रद्धांजली दी है।

जरीन ने लिखी भावुक पोस्ट

loading...

बहुत कम लोग कादर खान और जरीन खान के रिश्ते के बारे में जानते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जरीन खान की मौसी की शादी अभिनेता कादर खान के साले (पत्नी के भार्इ) के साथ हुर्इ थी। जरीन खान ने इंस्टाग्राम पर शेयर की गई अपनी पोस्ट में मुंबई के बांद्रा इलाके में रंगशारदा में कादर खान के साथ हुई अपनी मुलाकात को याद किया है। रंगशारदा में उस दिन जरीन खान एक नाटक देखने गईं थी, जिसमें कादर खान के बेटे परफॉर्म करने वाले थे। जरीन की ख्वाहिश थी कि उन्हें किसी फिल्म में दिवंगत अभिनेता कादर खान के साथ काम करने का मौका मिले।

उनके पास जीवन के हर पहलू का अनुभव था

जरीन खान ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘उनके निधन से मुझे गहरा सदमा पहुंचा है, क्योंकि मैं बचपन से उनकी फिल्में देखती आई हूं। वह हमारी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे। काश मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिलता, वो एक बेहद विनम्र इंसान थे और मुझे उनसे सीखने के लिए काफी कुछ मिलता। उनके पास जीवन के हर पहलू का अनुभव था।’ अफगानिस्तान के काबुल में जन्मे कादर खान का अंतिम संस्कार बुधवार को कनाडा के मीडोवेल कब्रिस्तान में किया गया। इस दौरान अफगान समाज के भी काफी लोग उनके अंतिम संस्कार में पहुंचे।

अमिताभ को दी एंग्री यंग मैन की छवि

बेहद गरीब परिवार से आए कादर खान ने करीब 300 फिल्मों में काम करने के अलावा सैकड़ों फिल्मों के लिए डायलॉग भी लिखे। कादर खान ने अपने दौर में बॉलीवुड के हर दिग्गज अभिनेता के साथ काम किया। उन्होंने गंभीर भूमिकाएं भी निभाईं और अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाया भी। कादर खान के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर हैं। वो ऐसे अभिनेता थे, जिन्हें डायरेक्टर खुद फिल्में हिट होने का श्रेय देते थे। 1973 में आई फिल्म ‘दाग’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले कादर खान ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। वो कादर खान ही थे जिन्होंने अपने डायलॉग के जरिए अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के ‘एंग्री यंग मैन’ की छवि दी। कादर खान ने अमिताभ बच्चन के अलावा 1980 और 1990 के दशक में शक्ति कपूर, डेविड धवन और गोविंदा समेत कई फिल्मी सितारों के साथ काफी फिल्मों में काम किया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!