Breaking News

केबल टीवी डिस्ट्रीब्यूटर्स और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स ने चैनलों के लिए नई लिस्ट

ब्रॉडकास्टर्स और केबल सर्विसेज के लिए टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के नए फ्रेमवर्क के बाद कई डीटीएच ऑपरेटर्स, केबल टीवी डिस्ट्रीब्यूटर्स और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स ने चैनलों के लिए नई कीमती सामने रखी हैं.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ऐसा करने वालों में एयरटेल डिजिटल टीवी और डिश टीवी सहित कई बड़े डीटीएच ऑपरेटर्स शामिल हैं. डिश टीवी ने चैनलों की कीमतों की पूरी लिस्ट जारी की है. एयरटेल डिजिटल टीवी कई कॉम्बो पैक भी दे रहा है, जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद के हिसाब से कोई भी पैक चुन सकते हैं.

loading...

अपनी पसंद के चैनल चुन सकते हैं ग्राहक

बता दें कि ट्राई के नए फ्रेमवर्क के तहत, ग्राहक अब अपनी पसंद के चैनल चुनकर उसी हिसाब से भुगतान कर सकते हैं. पसंद के चैनल चुनने के लिए ग्राहकों के पास 31 जनवरी, 2019 तक का समय है.

एयरटेल डिजिटल टीवी लिस्ट

एयरटेल डिजिटल टीवी ने अपनी लिस्ट को अ-ला-कार्टे और कॉम्बो पैक्स में बांटा है. हाई डेफिनेशन और स्डैंडर्ड डेफिनेशन के लिए कीमतों की अलग-अलग लिस्ट है. ग्राहक हिंदी एंटरटेनमेंट, म्यूजिक, स्पोर्ट्स, किड्स, तेलुगू, मलयालम, मराठी सहित अन्य कैटिगरीज में से चैनल चुन सकते हैं. लिस्ट में शामिल चैनलों की कीमतें एक महीने के लिए हैं.

अ-ला-कार्टे पैक्स के लिए सब्सक्राइबर्स को 150 रुपये के बेस पैक से रीचार्ज करना होगा. अगर कोई अ-ला-कार्टे के हिसाब से चैनल चुनता है तो उसे स्टार प्लस, सब, एंड टीवी और जी टीवी जैसे बड़े एंटरटेनमेंट हिंदी चैनलों के लिए एक महीने में 22.42 प्रति चैनल के हिसाब से भुगतान करना होगा.

डिश टीवी की लिस्ट

डिश टीवी के ग्राहक चैनलों को बिजनेस न्यूज (इंग्लिश), इन्फोटेनमेंट एचडी, हिंदी मूवीज, किड्स, इंटरनेशनल, लाइफस्टाइल/फैशन सहित कई कैटिगरीज से चुन सकते हैं. अलग-अलग चैनलों की कीमतें 0.1 पैसे से लेकर 19 रुपये तक रखी गई हैं. ब्रॉडकास्टर्स के अलग-अलग पैक्स भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!