Breaking News

कर्मचारियों को नए साल में एक और खुशखबरी, EPF पर मिलने वाली 8.55 प्रतिशत की ब्‍याज में बढ़ोतरी

कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) नौकरीपेशा कर्मचारियों को नए साल में एक और खुशखबरी दे सकता है। वो यह है कि EPF पर मिलने वाली 8.55 प्रतिशत की ब्‍याज में बढ़ोतरी की जा सकती है। इससे संगठित क्षेत्र में काम करने वाले करोड़ों लोगों को फायदा होगा। अंग्रेजी न्‍यूज पोर्टल मिंट की रिर्पोट के अनुसार फिलहाल, अभी ईपीएफओ की सालाना अंदरूनी समीक्षा अभी समाप्‍त नहीं हुई है लेकिन इस बात की संभावना जताई जा रही है कि ईपीएफ की ब्‍याज दरों में इजाफे की पूरी संभावना है।

इस घटनाक्रम से जुड़े अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस बात की संभावना ज्‍यादा है कि EPF की ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी होगी। बेकार से बेकार परिस्थिति में भी वर्तमान ब्‍याज दरें बरकरार रखी जाएंगी। बता दें कि महंगाई दर घटने की वजह से सैलरीड कर्मचारियों को ईपीएफ पर मिलने वाला वास्‍तविक ब्‍याज बढ़ा है।

loading...

यदि आप 2018 में पीपीएफ और एनएससी से मिलने वाले औसत रिटर्न पर निगाह डालेंगे तो यह लगभग 7.7 प्रतिशत रहा है। तो वहीं ईपीएफ में जमा राशि पर 8.55 प्रतिशत ब्‍याज मिला है।

इसके अलावा ईपीएफओ के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टीज के सदस्‍य ने आश्‍वस्‍त किया है कि ईपीएफ की ब्‍याज दरों में कटौती संभावना काफी कम है। इस पर उन्‍होंने ने कहा कि प्रयास इस बात का होगा कि सब्‍सक्राइबर्स को मिलने वाला रिर्टन बढ़ाया जाए।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!