Breaking News

उत्तर भारत में कोहरे का कहर

गुरुवार को राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत को कोहरे ने अपनी चपेट में ले लिया. कई जगहों पर विजिबिलिटी न के बराबर रही. जिसकी वजह से आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई ट्रेनें लेट चल रही हैं. दिल्ली एयरपोर्ट से विमान नहीं उड़ पा रहे हैं. पारा लगातार नीचे जा रहा है .ओस की सफेद चादर ने पूरे उत्तर भारत को अपनी आगोश में ले लिया है.
एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक दिल्ली की ओर बढ़ रही 12 ट्रेन कोहरे और खराब विजिबिलिटी की वजह से लेट चल रही हैं. वहीं, कई ट्रेनों के समय में बदलाव करना पड़ा है. कुछ ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. बता दें कि इसके पहले भारतीय रेलवे ने कोहरे के कारण 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया था.

ऐसे ट्रैक कीजिए अपनी ट्रेन

loading...

रेलवे की ऑनलाइन और मैसेज सुविधा से ट्रेनों की स्थिति आप जान सकते हैं. 139 नंबर पर कॉल करके या ट्रेन नंबर लिख कर 139 और 9004470700 पर एसएमएस भेज सकते हैं. इसके अलावा आप 180026641332 पर कॉल कर सकते हैं. भारतीय रेलवे की वेबसाइट www.irctc.co.in पर भी ‘स्पॉट योर ट्रेन’ के ऑप्शन पर ट्रेन नंबर डालकर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

पंजाब राज्य के लुधियाना शहर से घने कोहरे की तस्वीरें आई हैं. इन तस्वीरों को देखकर आपको अंदाजा होगा कि वहां विजिबिलिटी शायद 50 मीटर भी नहीं हैं.

कोहरे बढ़ा तो प्रदूषण भी चरम पर
एयर क्वालिटी इंडेक्स(AQI) के मुताबिक दिल्ली के लोधी रोड एरिया पर गुरूवार सुबह बहुत ही ज्यादा प्रदूषण रिकॉर्ड किया गया. इस वक्त वहां पीएम 2.5 की मात्रा जानलेवा है तो वहीं पीएम 10 बहुत ही ज्यादा खराब स्थिति में है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!