Breaking News

सिडनी टेस्ट को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में ‘डाउट’

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया में प्लेइंग XI को लेकर संशय की स्थिति है. कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन का कहना है कि वो पहले फाइनल पिच पढ़ेंगे तभी टीम चुनेंगे. ये तो हुई कप्तान की बात वैसे सूत्रों की मानें तो सिडनी टेस्ट के प्लेइंग XI से ऑस्ट्रेलियाई टीम ओपनर एरॉन फिंच और ऑलराउंडर मिचेल मार्श को बाहर करने के मूड में नजर आ रही है.

फिंच और मार्श होंगे बाहर- रिपोर्ट

loading...

एक लोकल रिपोर्ट के मुताबिक फिंच सिडनी टेस्ट की प्लेइंग XI से बाहर होंगे और उनकी जगह टीम में नए नए शामिल किए गए बल्लेबाज मार्नस लैबुचैग्ने को पारी की शुरुआत करने के लिए मार्कस हैरिस के जोड़ीदार के तौर पर उतरेंगे. इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब की प्लेइंग XI में वापसी का रास्ता मिचेल मार्श तैयार करेंगे. हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलियाई कैंप से निकलकर फिलहाल कुछ नहीं आया है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने ये कहा कि वो प्लेइंग XI का एलान पिच का फाइनल मिजाज देखने के बाद करेंगे. पेन ने कहा, ” हम बेस्ट XI चुनना चाहते हैं, ताकि टेस्ट मैच जीत सकें. ये टेस्ट मैच हमारे लिए अहम है.”

प्रैक्टिस सेशन से भी नदारद फिंच-मार्श

फिंच और मार्श के सिडनी टेस्ट से बाहर बैठने का एक बड़ा कयास इस वजह से भी लग रहा है क्योंकि प्रैक्सिस सेशन में वो नेट पर पसीना बहाते नजर नहीं आए. टिम पेन जहां स्पिन पर प्रैक्टिस करते दिखे वहीं फिंच और मार्श नदारद दिखे. बता दें कि सिडनी की पिच पर स्पिन की मददगार आंकी जा रही है. यही वजह है कि पीटर हैंड्सकॉम्ब की वापसी का रास्ता बनता दिख रहा है, जिन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर कर बिग बैश लीग में खेलने भेज दिया गया था.

अगर हुआ ऐसा तो खेलेंगे हैंड्सकॉम्ब

हैंड्सकॉम्ब को स्पिन का अच्छा खिलाड़ी माना जाता है. पेन ने कहा अगर भारत 2 स्पिनर के साथ उतरता है तो हैंड्सकॉम्ब का खेलना हमारे लिए महत्वपूर्ण हो जाएगा क्योंकि हम जानते हैं वो स्पिन अच्छा खेलते हैं.” इसके अलावा मार्नस की टीम में जगह सिर्फ उनकी बल्लेबाजी के लिए नहीं मिलेगी बल्कि वो एक पार्ट टाइम लेग स्पिन बॉलर भी हैं. उन्होने पिछले साल अक्टूबर में UAE के दौरे पर खेले एकमात्र टेस्ट में 7 विकेट चटकाए थे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!