ऑस्ट्रेलिया पर ‘बीस’ भारत का पेस अटैक

टेस्ट सीरीज के पहले 3 मैच में जहां भारतीय पेस अटैक ने जहां 23.38 की औसत से 47 विकेट चटकाए वहीं ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक ने 27.34 की औसत से सिर्फ 38 विकेट हासिल कर सके. भारतीय तेज गेंदबाजों ने 41.9 फीसदी गेंद गुड लाइन लेंथ पर फेंकी. वहीं इनके मुकाबले ऑस्ट्रेलियाई 34.7 फीसदी ही ऐसा कर सके. अपनी टीम के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों के इस दबदबे की ऑस्ट्रेलियाई स्पिन नाथन लियॉन भी तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने इसे वर्ल्ड क्लास का पेस अटैक बताया, जिसके खिलाफ बल्लेबाजी आसान नहीं.

loading...

बुमराह का बेजोड़ प्रदर्शन

भारतीय तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा प्रभावित किया जसप्रीत बुमराह ने, जिन्होंने इस सीरीज की 6 पारियों में सबसे ज्यादा 20 विकेट चटकाए. यानी, 47 में से 20 विकेट अकेले सिर्फ बुमराह ने लिए. इस दौरान बुमराह का 14.65 का रहा जबकि इनका इकॉनोमी रेट 2.18 का और उनका बेस्ट प्रदर्शन 33 रन देकर 6 विकेट लेने का रहा जो कि उन्होंने मेलबर्न टेस्ट में हासिल किया था.

जीतेंगे अब सिडनी की बाजी

टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में है. टीम इंडिया और कप्तान कोहली के लिए ये मुकाबला बेहद बड़ा है. इसमें जीत यानी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट के नए इतिहास की शुरुआत. और, जिस तरह का प्रदर्शन अभी तक इंडियन पेस अटैक ने दिखाया है उससे साफ है कि सिडनी की बाजी भी हमारी ही हो सकती है.