Breaking News

पिता की मौत के बाद, फिर से मैदान में उतरे राशिद ख़ान

अफ़गानिस्तान के बेहतरीन स्पिनर राशिद खान की चर्चा अक्सर उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से होती रही है. लेकिन इस बार उन्होंने खेल से इतर कुछ ऐसा किया है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रहे हैं.

राशिद इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लीग बिग बैश लीग (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर टीम की ओर से खेल रहे हैं. इस बीच ही अपने पिता की मौत की ख़बर उन्हें मिली लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सिडनी थंडर टीम के ख़िलाफ़ मैच खेलने का फ़ैसला किया.

loading...

30 दिसंबर को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पिता की पुरानी तस्वीर साझा करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा. उन्होंने लिखा, ”आज मैंने अपनी ज़िंदगी के सबसे अहम शख़्स को खो दिया. मेरे पिता-कभी ना बुझने वाला चिराग. मुझे आज पता चला कि आप क्यों कहते थे कि मुझे मज़बूत रहना चाहिए. आज मुझे शक्ति चाहिए कि मैं इस नुकसान को सह सकूं. आप हमेशा मेरे दिल में रहेंगे. ”

20 वर्षीय स्पिनर ने इस मैच में दो विकेट लिए और टीम को 20 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी. आमतौर पर प्ले ग्राउंड में उत्साह से भरपूर रहने वाले राशिद ने जब पहला विकेट लिया तो चेहरे पर महज एक धूमिल सी मुस्कान ही आ सकी.

अपने चार ओवर में उन्होंने 34 रन देकर दो विकेट किए. जब वे अपने ओवर करके पवेलियन की ओर बढ़े तो पूरे स्टेडियम में देर तक उनके लिए तालियाँ बजती रहीं.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!