Breaking News

PM मोदी के इंटरव्यू के बाद कांग्रेस ने राफेल डील के मुद्दे पर बोला बड़ा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू के बाद कांग्रेस ने राफेल डील के मुद्दे पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पर्रिकर के घर राफेल डील की फाइल है और उनको बताना चाहिए कि उनके पास राफेल डील से जुड़ी कौन सी सीक्रेट फाइल है, पर्रिकर इस रहस्य को आमजन के सामने उजागर करें।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा,  ”ऐसी खबरें हैं कि दो दिन पहले जब गोवा में कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर एक मंत्री पर आपा खो बैठे और कहा कि उन्हें पद से हटाया नहीं जा सकता, क्योंकि उनके पास राफेल मामले की असली फाइल है। देश जानना चाहता है कि क्या यह सच है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘सवाल यह है कि क्या खराब सेहत के बावजूद पर्रिकर जी को नहीं हटाये जाने का कारण यही है? अगर यह सब सच है तो मामला बहुत गंभीर है।’’ सुरजेवाला ने कहा, ‘‘हम चाहेंगे कि पर्रिकर जी बयान दें और बताएं कि कैबिनेट की बैठक में क्या हुआ था और राफेल मामले की क्या फाइल है और इसमें क्या रहस्य हैं?’’

loading...

फ्रांस के साथ राफेल एयरक्राफ्ट की डील को लेकर सत्तापक्ष और विरक्ष लगातार आमने-सामने हैं। डील को लेकर कांग्रेस जहां भाजपा और प्रधानमंत्री पर भारी घोटाले का आरोप लगा रही है, वहीं सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि डील एकदम साफ-सथुरी है। मामले को लेकर कई बार ससंद में हंगामा हो चुका है तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर भी इस मामले को उठा चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस डील को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को लगातार चोर कहते रहे हैं।

मनोहर पर्रिकर मोदी सरकार में केंद्रीय रक्षामंत्री रह चुके हैं। उनके कार्यकाल के दौरान डील के बहुत से करार हुए। ऐसे में उनका नाम भी इस मामले में कांग्रेस ले रही है। केंद्र से मंत्री पद छोड़ने के बाद वो गोवा के मुख्यमंत्री बने। बीते काफी समय से वो गंभीर रूप से बीमार हैं। वो लगातार अस्पताल में रहे हैं लेकिन सीएम के पद पर बने हुए हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!