23 अक्टूबर को लॉन्च होगी नई सेंट्रो

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी नई सेंट्रो को 23 अक्टूबर 2018 को लॉन्च करने जा रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी की योजना इस कार को दीवाली से पहले लॉन्च कर फेल्सिवल सीजन का फायदा उठाना है। आपको बता दें कि फेस्टिवल सीजन के दौरान वाहनों के सेल में अन्य दिनों के मुकाबले बढ़ जाता है।

Image result for 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी नई सेंट्रो

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाजार में इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि शुरुआती तौर पर इसकी बुकिंग 22 अक्‍टूबर तक ही ली जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी इस नई सेंट्रो के पहले 50,000 ग्राहकों को टोकन अमाउंट के तौर पर 11,100 रुपये तक में बुकिंग करने का ऑफर दे रही है।

आपको बता दें कि यह नई जनरेशन सेंट्रो केवल नाम में पुराने सेंट्रो की तरह है बाकि यह 99 प्रतिशत बिल्कुल नई कार है। आपको बता दें कि यह कार पुरानी सेंट्रो से लंबाई में 60 मिलीमीटर छोटी है। कंपनी ने इस कार को आई10 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। एंट्री लेवल सेगमेंट में इस नई कार का इंटीरियर सबसे बेहतर बताया जा रहा है। इसके इंटीरियर में रेनो क्विड और नई डैटसन गो के तरह ही 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है।

यह कार बिल्कुल नया 1.1 लीटर का फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह इंजन इस कार को शानदार 68 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।