2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, आप -कांग्रेस और सपा के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। यूपी की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हो गए। लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडे ने इन सभी नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। जो नेता भाजपा में शामिल हुए हैं, उनमें से कई नेता वर्तमान में नगर पंचायतों के अध्यक्ष भी हैं। भाजपा के लिए इसे यूपी में एक बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।

Image result for AAP-कांग्रेस और सपा के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल

ये नेता हुए भाजपा में शामिल

गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में जिन नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ली, उनमें आम आदमी पार्टी से नगर पंचायत तिंदवारी (बांदा) की अध्यक्ष मुन्नी देवी, गोसाईंगंज (लखनऊ) नगर पंचायत के अध्यक्ष निखिल मिश्रा, नगर पंचायत मटोध (बांदा) के अध्यक्ष सुधीर सिंह, समाजवादी बौद्धिक सभा के जिलाध्यक्ष संजीव शुक्ला, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की प्रदेश महासचिव वीना मणि अवस्थी, हरदोई जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा और जिला मंत्री राज वर्मा, जालौन उरई के अध्यक्ष अनिल बहुगुणा और महमूदाबाद के जिलाध्यक्ष अमरेश गुप्ता सहित बड़े नेता शामिल थे।

सपा-बसपा पर बोला हमला

इनके अलावा मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता शरदेन्दु त्रिवेदी, यूपी युवा कांग्रेस के प्रदेश मंत्री दीपक कुमार मिश्रा और बस्ती गुरुद्वारा कमेटी के प्रबंधक दमन प्रीत सिंह अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर डॉ. महेंद्र पांडेय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार विकास के कार्यों में लगातार लगी हुई है। सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन पार्टियों ने केवल अपनी-अपनी तिजोरियां भरने का काम किया है।

सपा-बसपा साथ आए तो BJP को मुश्किल

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में सपा-बसपा एक महागठबंधन बनाने की तैयारियों में लगे हैं। गुरुवार को एबीपी के सी-वोटर सर्वें में बताया गया कि अगर सपा और बसपा यूपी में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़े तो एनडीए को यूपी की 80 सीटों में से महज 36 सीटें ही मिल पाएंगी और अगर दोनों अलग-अलग लड़े तो एनडीए 70 सीटों पर अपना परचम लहराएगा।