19 वर्षीय लड़की के साथ नाबालिग लड़कों ने किया ऐसा काम…

ब्रिटेन की एक 19 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार मुद्दे में 12 इजराइली नागरिकों को हिरासत में लिया गया है. इनमें से कुछ आरोपी नाबालिग हैं, जिनकी आयु 15 वर्ष से कम हैटाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने बुधवार को लोकल पुलिस स्टेशन नें मुद्दा दर्ज कराया है. अपने आरोप में लड़की ने बताया है कि रात को इजराइल के कुछ लड़कों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है.यह घटना अय्या नपा शहर की है.

येरुशलम पोस्ट के मुताबिक, आरोपियों में से तीन की आयु 15 से 18 के बीच है. उन्होंने बताया कि उनलोगों ने लड़की के साथ संभोग किया है, जबकि बाकी का दावा था कि इस घटना से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

इस मुद्दे में गुरुवार को 12 आरोपियों को फेमगुस्टा न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें अलावा आठ दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया. हालांकि अब लड़की को आगे के मेडिकल जाँच से गुजरना होगा.

पुलिस ने लिए आरोपियों के DNA सैंपल

सुनवाई के दौरान न्यायालय से पत्रकारों  रिपोर्टरों को बाहर कर दिया गया क्योंकि संदिग्धों की आयु बहुत कम है. हालांकि कुछ आरापियों के माता-पिता जरूर न्यायालय रूम में उपस्थित रहे.

यरूशलेम पोस्ट ने KAN रेडियो का हवाला देते हुए बताया कि कुछ संदिग्धों ने अपने माता-पिता को बताया कि Cypriot अधिकारियों ने उनके साथ गलत व्यवहार किया.

एक महिला ने बताया कि उनका बेटा अच्छा अंग्रेजी नहीं बोल सकता है  न ही कानून प्रक्रिया को समझ सकता है. उनके बेटे ने उन्हें रोते हुए बताया कि उन्होंने कुछ भी नहीं किया है.

बचाव पक्ष के एडवोकेट Yaniv Habari ने बताया कि पुलिस ने अब तक उनसे डीएनए सैंपल लिए हैं  इस स्तर पर वे अधिक जानकारी नहीं दे सकते हैं. क्योंकि हम यहां युवा लड़कों और नाबालिगों के बारे में बात कर रहे हैं.

दो लड़कों के साथ थी लड़की की दोस्ती

यरूशलेम पोस्ट के मुताबिक, संदिग्धों ने बोला कि ब्रिटिश लड़की ने समूह के दो सदस्यों के साथ दोस्ती की. दोनों में से एक ने उन्हें अंग्रेजी से हिब्रू में अनुवाद करने में मदद की.

अन्य इजराइली पर्यटकों ने बताया कि इस घटना के बाद से ब्रिटिश पर्यटकों ने इजारइली लोगों पर हमला करना प्रारम्भ कर दिया है. इजराइल के विदेश मंत्रालय ने भी बोला है कि वे इस सारे घटना से अवगत है.

मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में बोला गया है कि निकोसिया में इजराइली कौनसुल (Israeli consul), योसेफ वुर्मब्रांड स्थिति को देख रहे हैं  उन लोगों के सम्पर्क में है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है.