Wednesday , December 2 2020 12:38
Breaking News

सरकार ने बनाई ये नई योजना , 100 दिनों के अंदर इन लोगो को मिलेगा घर…

ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि हमने 4,000 करोड़ के खर्च के साथ 28 फरवरी तक 882,135 घर बनाने का लक्ष्य रखा है. हम उन लोगों को जमीन देंगे.

सरकार ने बनाई ये नई योजना , 100 दिनों के अंदर इन लोगो को मिलेगा घर...

 

जिनके पास कोई भी जमीन का टुकड़ा नहीं है और योजना के तहत सरकारी भूखंडों पर अवैध अतिक्रमण को भी नियमित किया जाएगा. हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ग्रामीण महाराष्ट्र में एक भी परिवार बेघर न रहे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी अधिकारियों को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि मकान पक्का और अच्छी गुणवत्ता के हों. वे इतने आदर्श और सुंदर होने चाहिए कि दूसरे राज्यों के लोग उन्हें देखने आएं.

उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने इसे पूरा करने के लिए महा आवास योजना में कई बदलाव किए हैं. ठाकरे ने कहा कि हम लोगों को मकान बनाने के लिए न केवल अनुदान देंगे, बल्कि गे कि उन्हें जमीन मिले और शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाएं हों.

महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को एक नई योजना की शुरुआत की है. इसके तहत राज्य के 8.82 लाख बेघरों को 100 दिनों अंदर घर दिए जाएंगे. ये घर ग्रामीण इलाकों में बनाए जाएंगे. घर बनाने का काम अगले साल 21 फरवरी से शुरू किया जाएगा.

महाआवास योजना नाम के नाम के इस स्कीम के लिए करीब 4 हज़ार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्कीम को लॉन्च करते हुए कहा कि उन्होंने अधिकारियों को बढिय़ा क्वालिटी के घर बनाने का आदेश दिया है.]

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!