Wednesday , September 23 2020 19:03
Breaking News

13 साल बाद चीन में आई ये बड़ी आफत, देख पूरी दुनिया हुई हैरान

अभी हाल ही में चाइना सरकार ने कई ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है जिन्होंने सरकार के विरूद्ध कुछ भी बोलने की हौसला दिखाई है. जैकी चैन पर CCP यानी की राष्ट्रपति शी जिनपिंग के विरोधी गुटों के साथ बढ़ते नजदी संबंधों को देखते हुए ये कार्रवाई की है.

बीजिंग के अधिकारियों ने मार्शल आर्ट्स के नायक जैकी चैन को उनके घर से उन्हें बेदखल कर दिया है. चीन, हांगकांग व यहां तक कि अमरीका में जैकी चैन का गहरा असर है.

आपको बता दें कि जैकी चैन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के तमाम फैसलों का समर्थन करते रहे हैं, लेकिन आकस्मित से CCP की तरफ से हुई कार्रवाई को लेकर सवाल उठना लाजमी है.

अभी हाल ही में जैकी चैन ने हांगकांग मुद्दे पर भी चाइना का समर्थन किया था. हांगकांग में चाइना की ओर से राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किए जाने के निर्णय का भी समर्थन किया था. लेकिन आकस्मित चाइना सरकार की तरफ से उनके घर को जब्त कर उसे नीलाम किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो जैकी चैन पर यह कार्रवाई कर चोरी को लेकर किया जा रहा है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में इसके पीछे कुछ व कारण बता रहे हैं.

जैकी चैन उस घर में बीते 13 वर्षों से रह रहे हैं. जैकी चैन पर कर चोरी का आरोप लगाया गया है. चीनी अधिकारियो ने फिल्म अदाकार जैकी चैन के बीजिंग स्थित हवेली को जब्त कर लिया है व अब इसे नीलाम किया जा रहा है.

चाइना की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार के कामकाज करने का उपाय पूरी दुनिया को पता है. अब एक बार फिर से चाइना की सरकार एक्सपोज हो गई है.

दरअसल, चाइना की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार ने प्रसिद्ध फिल्म अदाकार जैकी चैन ( Hollywood Actor Jackie Chan ) के घर को नीलाम करवा रही है.

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!