हर्षवर्धन बने दिल्ली की रामलीला में जनक

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन शुक्रवार को राजधानी दिल्ली की मशहूर लव-कुश रामलीला के मंच पर राजा जनक के किरदार में नजर आए। अपने किरदार को लेकर डॉक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट भी किया।

Image result for मोदी सरकार में मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बने दिल्ली की रामलीला में जनक

उन्होंने लिखा, ‘शुक्रवार को दिल्ली के लवकुश रामलीला कमेटी में माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला। मेरा बचपन लाल किला और चांदनी चौक की रामलीलाओं को देखते हुए बीता है, लेकिन रामलीला मंचन का यह अनुभव मुझे ताउम्र याद रहने के साथ-साथ हमेशा रोमांचित करेगा।’

रामलीला में किरदार करने को लेकर चांदनी चौक से सांसद डॉ। हर्षवर्धन ने कहा कि वह राजनीति में आने से पहले भी रामलीला से जुड़े रहे हैं। हालांकि, अब राजनीतिक व्यस्तता बढ़ने के बाद वह रामलीला के मंच से दूर हो गये थे।

उन्होंने कहा कि रामलीला में किरदार निभाकर वह अपने ही संसदीय क्षेत्र में रामलीला के मंच से पहली बार अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से नये अंदाज में मुखातिब हुए।

बता दें कि दिल्ली की मशहूर लवकुश रामलीला में रुपहले पर्दे के नामचीन कलाकार रामलीला का मंचन करते रहे हैं। इनमें अभिनेता से नेता बने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पिछले साल की तरह इस साल भी अंगद के किरदार में नजर आएंगे। जबकि शाहबाज खान रावण और बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में इस साल भी रामलीला के मंच पर होंगे।

इसके अलावा दमदार आवाज के लिए मशहूर एक्टर रजा मुराद और महाभारत के दुर्योधन यानि पुनीत इस्सर भी रामलीला के पात्रों को मंच पर जीवंत बनायेंगे।