हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे का निर्माण कर रही आरसीसी कंपनी के कर्मचारिओं ने इस वजह की हड़ताल

उत्तराखंड के हरिद्वार-नजीबाबाद फोरलेन हाईवे का निर्माण कर रही आरसीसी कंपनी के कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं. कर्मचारियों की हड़ताल से फोरलेन के निर्माण कार्य पर ब्रेक लग गया है. दरअसल कई महीनों से वेतन ना मिलने से नाराज होकर कंपनी के कर्मचारियों ने हड़ताल का रास्ता चुना है. नाराज कर्मचारियों ने श्यामपुर स्थित प्लांट के गेट पर जेसीबी एवं अन्य वाहन खड़े करके प्लांट में आवागमन भी बंद कर दिया है.

पिछले कई महीने से सैलरी न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने आरसीसी कंपनी के प्लांट की बिजली भी काट दी है. अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि बीते कई महीनों से कंपनी ने सैलरी नहीं दी है, जिसकी वजह से उनके सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. कंपनी प्रबंधन से बार-बार कहने के बाद भी सैलरी नहीं दी गई है.

इससे विवश होकर उन्हें हड़ताल करनी पड़ी है. जब तक उनका सैलरी नहीं दी जाती है. वह जब तक हड़ताल जारी रहेगी. प्लांट के जीएम का कहना है कि उन्होंने हड़ताल को लेकर कंपनी के उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. वह हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से भी बातचीत की जा रही है. अगले हफ्ते तक सभी कर्मचारियों का वेतन मिलने की उम्मीद जताई गई है. वह जल्द ही कर्मचारियों को समझा-बुझाकर हड़ताल ख़त्म कराने में लगे हुए हैं.