सेक्स का मज़ा दुगना करने की जगह बर्बाद कर सकती है यह हरकतें

सेक्स लाइफ में कई बदलाव होते रहते हैं. इससे नई नई जानकारी सामने भी आती रहती है. ऐसे ही अगर आप कुछमज़ेदार चाहते हैं तो सेक्स लाइफ में थोड़े बदलाव कर इसका मज़ा दुगना ले सकते हैं. लेकिन इस बारे में एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आपकी कुछ हरकतें सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकती है.

* फोरप्ले का मजा नहीं लेना- अधिकतर लोग फोरप्ले को दरकिनार करते हुए डायरेक्ट सेक्स करना चाहते हैं. जाहिर है ऐसे में महिला पार्टनर का भी मूड नहीं बन पाता है. यही कारण है कि अधिकतर लोगों को यह शिकायत रहती है कि उनकी सेक्स लाइफ सही पटरी पर नहीं है. बजाय इसके आपको प्यार भरी नोक-झोंक से शुरुआत करनी चाहिए. उसके बाद किसिंग करना, सहलाना और उसके बाद सेक्स करना चाहिए. इससे पार्टनर का मूड बन जाता है.

* अपनी पसंद और ना पसंद को जाहिर ना करना- कई लोग सेक्स के मामले में अपनी पसंद और नापसंद को एक-दूसरे से जाहिर नहीं करते हैं. वास्तव में महिला हो या पुरुष दोनों की सेक्स को लेकर उम्मीदें अलग-अलग हो सकती हैं. आप एक-दूसरे से सेक्स को लेकर खुलकर बातचीत करें और बताएं कि आप सेक्स को किस तरह एन्जॉय करना चाहते हैं. खासकर महिलाओं को अपनी पसंद को जाहिर करना चाहिए. इससे आपको ही फायदा होगा और आप सेक्स का आनंद ले पाएंगी.

* सेक्स के तुरंत बाद सोने चले जाना- अधिकतर लोग सेक्स के बाद करवट लेकर चादर तानकर सो जाते हैं. इससे सेक्स लाइफ पर बुरा असर पड़ता है. बजाय इसके आपको सेक्स के बाद भी एक-दूसरे को प्यार से गले लगाना चाहिए और कुछ मीठी-मीठी बातें करनी चाहिए. सेक्स के बाद जब वो अपने प्राइवेट पार्ट धोने जाए, तो उसे तौलिया दें. बिस्तर साफ कराने में उसकी मदद करें.

* सब कुछ किसी एक पार्टनर पर छोड़ देना- वास्तव में सेक्स का मजा तब आता है, जब दोनों पार्टनर बराबर रूप से एक दूसरे का साथ दें. ऐसा नहीं होना चाहिए कि इस दौरान केवल एक ही पार्टनर सब कुछ करे. बजाय इसके आप दोनों को एक्टिव रहना चाहिए. केवल मिशनरी पोजीशन में ही सेक्स ना करें. ज्यादा मजा लेने के लिए आप रिवर्स काउ गर्ल, क्लिप, अमेज़न और डबल डेकर जैसी सेक्स पोजीशन ट्राई कर सकते हैं.