सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ताजमहल पर मंडराया खतरा, स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने की तैयारी

अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. साथ ही ताजमहल में आने वाले हर एक व्यक्ति की चेकिंग भी की जा रही है. पुलिस का कहना है किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है.

अयोध्या मामले के फैसले के बाद ताजमहल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. साथ ही ताजमहल देखने आने वाले पर्यटकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो उसके लिए ताजमहल के सभी गेटों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इलाके की सीओ मोशिन खान का कहना है कि ताजमहल में तीन स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा को लेकर खान ने कहा कि यहां पर हमारे 8 बैरियर के साथ 8 पिकिट हैं.

इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगरानी रख रही है. साथ ही कोई भी पर्यटक अपने परिवार के साथ ताजमहल घूमने आए तो उसे किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इसका भी पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा पुलिस की एक टीम सादे कपड़ों में भी तैनात है. किसी भी व्यक्ति के संदिग्ध पाए जाने पर उससे पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि आज सुबह सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले को लेकर अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर को विवादित जमीन पर ही बनाने का आदेश दिया है. साथ ही मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ अलग से जमीन देने का आदेश दिया है.