सुपारी लेने वाले गिरोह के 15 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्या आपने कभी किसी अपराधी को करने की ”सुपारी” लेते देखा या सुना है? नहीं ना? लेकि नने एक ऐसे किया है, जो फेसबुक और सोशल मीडिया के जरिए अपराध की लेता था. पुलिस ने गिरोह के 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Image result for सुपारी लेने वाले गिरोह के 15 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फेसबुक पर लगाते थे हथियारों वाली फोटो

दरअसल, उज्जैन अंकपात मार्ग पर रहने वाले भूपेन्द्र मीणा ने 4 अक्टूबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लड़के उनके घर के सामने गाड़ी से आए और उनके साथ खड़े दोस्त पर गोली चलाई और चाकू से हमला किया. घटना के बाद पुलिस ने छानबीन करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पूछताछ में एक अनोखे गैंग का खुलासा हो गया. उज्जैन एसपी अतुल सचिनकर के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उज्जैन में उनके साथ कई युवा  शोहरत और पैसा कमाने के साथ-साथ लोगों में डर पैदा करने के लिए फेसबुक पर एक ग्रुप चलाते हैं. ये सभी लड़के फेसबुक पर हथियारों के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हैं और अपराध की सुपारी लेते हैं. इनकी फेसबुक प्रोफाइल देखने के बाद काम कराने के लिए लोग उनसे संपर्क साधते हैं.

एसपी सचिन अतुलकर ने बताया, ”शुक्रवार रात पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम गोन्सा में एक फार्म हाउस पर कुछ बदमाश डकैती की योजना बना रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इन आरोपियों के पास से पुलिस को 6 पिस्टल, 10 चाकू, 3 तलवार और कुछ कारतूस मिले हैं. एसपी सचिन अतुलकर ने आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को 10-10 हजार रुपये का नगद ईनाम देने की घोषणा की है.